राहुल गांधी की शादी के सवाल पर ये क्या बोल गए कमलनाथ? जानें पूरा माजरा

सैयद जावेद अली

• 07:39 AM • 24 Jun 2023

KamalNath News: आदिवासी बहुल जिले मंडला पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ आज फुल एक्शन मोड में दिखाई दिए. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर जमकर हमला बोला. कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें खोखली सरकार कह दिया. इस दौरान राहुल गांधी की शादी से जुड़े सवाल पर भी कमलनाथ […]

kamalnath and rahul gandhi, Mp News, politics

kamalnath and rahul gandhi, Mp News, politics

follow google news

KamalNath News: आदिवासी बहुल जिले मंडला पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ आज फुल एक्शन मोड में दिखाई दिए. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर जमकर हमला बोला. कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें खोखली सरकार कह दिया. इस दौरान राहुल गांधी की शादी से जुड़े सवाल पर भी कमलनाथ ने जवाब दिया.

कमलनाथ ने कहा कि मंडला जिला हमेशा मेरे हृदय के करीब रहा है लेकिन आज देखकर दुख होता है कि मंडला जिला आज भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और पलायन की राजधानी बन गया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मंडला की जनता शिवराज सिंह चौहान की सैकड़ों झूठी घोषणाओं की गवाह है. उदाहरण के तौर पर मेडिकल कॉलेज की घोषणा शिवराज जी कर गए थे लेकिन मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया था.

राहुल गांधी की शादी पर राजनीति
राहुल गांधी की शादी के सवाल पर कमलनाथ ने सधी हुई भाषा में जवाब दिया. कमलनाथ ने कहा, ‘शादी करने की राय तो राहुल गांधी जी को बहुत लोगों ने दी लेकिन शादी एक निजी मामला होता है इसमें किसी की राय काम नहीं करती.’ असल में यह सवाल पटना में हुई विपक्ष की रैली के दौरान भी उठा था, जिसे लेकर कमलनाथ से पत्रकारों ने यहां भी सवाल डाल दिया. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी राहुल गांधी की शादी को लेकर तंज कसा है. सीएम शिवराज ने कहा, ‘तुम शादी कर लो दूल्हा बन जाओ, बारात में हम आएंगे. बाकी वो दूल्हा कौन है, बारात कौन है. इसका ठिकाना ही नहीं है.’

सीएम शिवराज पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
कमलनाथ ने भ्रष्टाचार के मुद्दों पर शिवराज सरकार को जमकर घेरा. कमलनाथ ने कहा, ‘आज प्रदेश में “शिव” राज नहीं “भ्रष्ट” राज है , नीचे से लेकर ऊपर तक भ्रष्टाचार है. “पैसे दो और काम लो”, हाल ही में हुए महाकाल लोक निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ खोखली सरकार द्वारा खोखली मूर्तियां बनाई गईं.’ पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 18 वर्षों में 22000 घोषणाएं अधूरी हैं. आज मुझे जनता पर पूरा भरोसा है कि वह इस कलाकारी की राजनीति को भलीभांति समझ रही है.

आदिवासियों के अत्याचार में प्रदेश आगे- कमलनाथ
कमलनाथ ने भाजपा पर आदिवासियों के शोषण के आरोप लगाए. उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों को गुमराह करने की राजनीति कर रही है, भाजपा की सोच में आदिवासी शोषण करना है. उदाहरण के तौर पर पेशा कानून को लागू करने में इन्हें 18 वर्ष क्यों लगे? और पेसा कानून की भर्ती में भी घोटाला कर दिया भाजपा के लिए हर योजना घोटाला करने का एक माध्यम बन जाती है.’ कमलनाथ ने हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के आंकड़े बताते हैं कि मध्य प्रदेश आदिवासियों के अत्याचार में देश में सबसे आगे हैं. वहीं कांग्रेस विधायकों की तारीफ करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मुझे अपने विधायकों पर पूरा विश्वास है, आदिवासी हितों के लिए हमारे विधायक लड़ाई लड़ते हैं.

ये भी पढ़ें:  सिंधिया के कट्‌टर समर्थक मंत्री ने कमलनाथ के खिलाफ खोला मोर्चा, कह दी ये बड़ी बात

पोस्टर वॉर पर दिया करारा जवाब
पूर्व सीएम कमलनाथ ने पोस्टर वॉर मामले पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास मुझ पर बोलने के लिए कुछ बचा नहीं है तो अब पोस्टर लगवाने का हथकंडा अपनाया है. परंतु यह देश और प्रदेश की जनता जानती है कि मेरा 44 साल राजनीतिक जीवन बेदाग रहा है कोई व्यक्ति मुझ पर उंगली नहीं उठा सकता.

पीएम मोदी पर बोला हमला
मंडला पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार तो मात्र 15 महीने की थी, जिसमें ढाई महीने आचार संहिता में चले गए थे. परंतु फग्गन सिंह कुलस्ते तो यहां दशकों से काबिज हैं. वे क्या कहते हैं इसकी हमें चिंता नहीं , जनता सबको समझ रही है.’ कमलनाथ ने इस दौरान पीएम मोदी पर भी तंज कसा. कमलनाथ ने सवाल पूछते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका में लोकतंत्र की बातें कर रहे हैं परंतु यह आज मीडिया के बंधुओं को स्वयं से पूछना चाहिए आपके हाथों में कैमरा कागज और कलम है परंतु क्या आप सत्य लिखने और दिखाने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र हैं?

ये भी पढ़ें: गुना पहुंचे प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को BJP नेताओं ने ही घेरा, कर दी ये बड़ी मांग

    follow google newsfollow whatsapp