क्या चाहता है बुंदेलखंड? इस सर्वे में लोगों ने बता दिया कितने विधायक और मंत्री हैं उनको नापंसद

एमपी तक

07 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 7 2023 9:03 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में बुंदेलखंड का इलाका हमेंशा से ही हर चुनाव में चर्चा में रहा है. इस बार भी चर्चा में है. मध्यप्रदेश के हिस्से में आने वाले बुंदेलखंड में 7 जिले आते हैं, जिसमें 29 विधानसभा सीटे हैं. इन सीटों पर जनता इस बार किसे पसंद कर रही है और किसे नापंसद, […]

mp election 2023 mp news mp congress mp bjp mp politics

mp election 2023 mp news mp congress mp bjp mp politics

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में बुंदेलखंड का इलाका हमेंशा से ही हर चुनाव में चर्चा में रहा है. इस बार भी चर्चा में है. मध्यप्रदेश के हिस्से में आने वाले बुंदेलखंड में 7 जिले आते हैं, जिसमें 29 विधानसभा सीटे हैं. इन सीटों पर जनता इस बार किसे पसंद कर रही है और किसे नापंसद, इस राय को स्थानीय जनता ने जाहिर किया है. बुंदेलखंड की जनता ने इस राय को जाहिर किया है दैनिक भास्कर के एक सर्वे रिपोर्ट में.

दैनिक भास्कर एप द्वारा किए गए इस सर्वे रिपोर्ट में बताया गया है कि बुंदेलखंड की 7 जिलों की 29 विधानसभा सीटों पर 15 वर्तमान विधायकों को स्थानीय जनता दोबारा से उम्मीदवार के रूप में नहीं देखना चाहती है. इसमें 2 मंत्री भी शामिल हैं. आपको बता दें कि इस इलाके में भाजपा के 20 विधायक हैं, इनमें से 11 विधायकों को स्थानीय जनता दोबारा से उम्मीदवार नहीं बनाना चाहती है.

इसी तरह कांग्रेस के 8 विधायक हैं और इनमें से 4 विधायकों को स्थानीय जनता दोबारा से उम्मीदवार के तौर पर नहीं देखना चाहती. सर्वे रिपोर्ट में बताया है कि सागर जिले की 8 सीटों पर लोगों ने 4 माैजूदा विधायकों को नापंसद कर दिया है. यहां से आने वाले 3 मंत्री और एक विधायक लोगों की पसंद हैं. इसी तरह छतरपुर की 6 सीटों पर लोगों ने केवल 1 विधायक को उसके कामकाज के आधार पर नापंसद किया है लेकिन शेष 5 स्थानीय विधायकों पर जनता ने एक बार फिर से भराेसा जताया है. इनमें 3 बीजेपी से और 2 कांग्रेस पार्टी से हैं.

बुंदेलखंड के इन जिलों का भी हाल जानें

दमोह में दैनिक भास्कर ऐप के सर्वे में बताया है कि यहां की 4 सीटों पर लोगों ने 3 वर्तमान विधायकों को नापसंद कर दिया है. दतिया की 3 सीटों पर लोगों ने 2 मौजूदा विधायकों को नापसंद कर दिया है. लेकिन यहां से आने वाले मंत्री लोगों की पसंद हैं. टीकमगढ़ में 3 विधानसभा सीटों पर लोागों ने 2 मौजूदा विधायकों को नापसंद किया है, जिसमें एक मंत्री भी हैं. यहां से आने वाले एक विधायक को लोगों ने पसंद किया है. निवाड़ी जिले की दो सीटों पर लोगों ने एक मौजूदा विधायक को नापसंद किया है और एक विधायक को दोबारा से उम्मीदवार बनाए जाने पर लोगों ने अपनी पॉजीटिव राय दी है. पन्ना जिले की 3 सीटों पर 2 मौजूदा विधायकों को नापंसद किया गया है. जिसमें एक मंत्री भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-  जन आशीर्वाद यात्रा का जवाब कांग्रेस जन आक्राेश यात्रा निकाल कर देगी, कर्नाटक से आएगा विजय रथ

    follow google newsfollow whatsapp