ग्वालियर की सड़कों पर ये क्या कर रही हैं केंद्रीय मंत्री, जिसने भी देखा रह गया हैरान?

सर्वेश पुरोहित

06 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 6 2023 7:35 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में इस समय चुनावी माहौल है और इस चुनावी माहौल में बड़े-बड़े राजनेता दिल्ली छोड़कर मध्यप्रदेश के शहरों की सड़कों पर अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता रहे हैं. केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी इन दिनों ग्वालियर-चंबल के दौरे पर हैं और बीती शाम वे ग्वालियर शहर में […]

Gwalior News, Meenakshi Lekhi, MP BJP, MP Election 2023

Gwalior News, Meenakshi Lekhi, MP BJP, MP Election 2023

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में इस समय चुनावी माहौल है और इस चुनावी माहौल में बड़े-बड़े राजनेता दिल्ली छोड़कर मध्यप्रदेश के शहरों की सड़कों पर अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता रहे हैं. केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी इन दिनों ग्वालियर-चंबल के दौरे पर हैं और बीती शाम वे ग्वालियर शहर में थी और ग्वालियर की सड़कों पर वे स्ट्रीट फूड का आनंद लेते हुए दिखाई दीं.

वे शहर के दौलतगंज इलाके में पहुंची और यहां एक ठेले पर उन्होंने खुद डोसा बनाया और यहां आने वाले ग्राहकों को डोसा खिलाया. इसके बाद उन्होंने यहां की चाट और गोलगप्पे खाए और स्ट्रीट फूड को लेकर रोमांचित नजर आईं. मीनाक्षी लेखी को इस तरह से शहर की सड़कों पर खाते देख यहां के लोग हैरान हुए और उत्सुकता वश पूछते रहे, ये मंत्री कौन हैं.

चूंकि केंद्रीय मंत्री हैं तो स्थानीय पुलिस उनकी सुरक्षा के प्रोटोकॉल फॉलो कर रही थी. गहमागहमी देख लोगों की भीड़ भी उनके आसपास जमा होने लगी. मीनाक्षी लेखी ने इस दौरान स्थानीय लोगों से बात भी की और बीजेपी को लेकर ग्राउंड पर माहौल को जानने की कोशिश की.

ग्वालियर में स्ट्रीट फूड का लुत्फ लेती दिखीं केंद्रीय मंत्री

Loading the player...

क्या सिर्फ स्ट्रीट फूड का आनंद लेने आईं थी मंत्री थीं?

जब से चुनावी माहौल मध्यप्रदेश में शुरू हुआ है, तभी से ग्वालियर-चंबल बीजेपी के लिए अबूझ पहेली बना हुआ है. पिछले 6 महीने में आधा दर्जन ओपिनियन पोल आ चुके हैं और हर ओपिनियन पोल में ग्वालियर-चंबल संभाग की 34 सीटों पर बीजेपी की स्थिति गंभीर बताई गई है. जबकि लाड़ली बहना योजना के आने के बाद से मध्यप्रदेश के दूसरे रीजन में बीजेपी की स्थिति पहले से बेहतर बताई गई है. लेकिन ग्वालियर-चंबल को लेकर किसी भी ओपिनियन पोल में बीजेपी को मजबूत होते नहीं दिखाया गया है.

यही कारण है कि पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम शिवराज तक और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से लेकर केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक सभी लगातार ग्वालियर चंबल के दौरे और जन सभाएं कर रहे हैं. जाहिर है ऐसे में लोगों के बीच इस बात की चर्चा है कि केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी शहर की सड़कों पर स्ट्रीट फूड का आनंद लेने नहीं बल्कि जमीनी हकीकत को टटोलने की कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंकैलाश विजयवर्गीय की इस स्कीम ने मचा दिया BJP में धमाल, कार्यकर्ता हुए हैरान

    follow google newsfollow whatsapp