मध्य प्रदेश को मिलेगा नया कांग्रेस चीफ? कमलनाथ ने दिल्ली में कर दी ये बड़ी पेशकश!

एमपी तक

• 06:20 AM • 06 Dec 2023

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों का परिणाम सामने आ चुका है. इसमें बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. इसके बाद से ही कांग्रेस और मध्य प्रदेश में कमलनाथ के राजनीतिक भविष्य को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

MP News, MP Politics, Kamalnath News

MP News, MP Politics, Kamalnath News

follow google news

MP Politics: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों का परिणाम सामने आ चुका है. इसमें बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. इसके बाद से ही कांग्रेस और मध्य प्रदेश में कमलनाथ के राजनीतिक भविष्य को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. पिछले 2 दिनों से राजनीतिक गलियारों ने चर्चाएं थीं कि पीसीसी चीफ कमलनाथ अब प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं, ठीक ऐसा ही हुआ. बीती रात कमलनाथ दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी आलाकमान के साथ बैठक की और मध्य प्रदेश चुनाव में हार के कारणों पर बातचीत की है.

सूत्रों के अनुसार इस बैठक के दौरान कमलनाथ ने पीसीसी चीफ के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. इस दौरान केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे. जिसके बाद आलाकमान ने उन्हें तब तक पद पर बने रहने को लेकर कहा है जब तक कि पार्टी मध्य प्रदेश में किसी नए चेहरे की नियुक्ति नहीं कर देती है. मध्य प्रदेश में कमलनाथ लंबे समय से प्रदेश अध्यक्ष पद पर हैं, और इस चुनाव में वे ही पार्टी का मुख्य चहरा थे. इसी कारण उन्होंने अपनी हार के बाद इस्तीफे की पेशकश की है. राजनीतिक पंडित बताते हैं कि जल्द ही मध्य प्रदेश को नया पीसीसी चीफ मिल सकता है.

कमलनाथ ने दिल्ली में खड़गे और राहुल गांधी से की मुलाकात

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने दिल्ली में खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की है. शाम को साढ़े 7 बजे दिल्ली में खड़गे के घर पर हुई मुलाकात में संगठन महासचिव वेणुगोपाल भी शामिल हुए. सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की. जिस पर आलाकमान ने सहमति जताते हुए नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक काम-काज संभालते रहने को कहा है

ये भी पढ़ें: पंडोखर सरकार की भविष्यवाणी हो गई फेल! जीतू पटवारी और नरोत्तम मिश्रा की हार के बाद हो रहे ट्रोल

    follow google newsfollow whatsapp