दिग्विजय सिंह ने क्यों बोला CM शिवराज का टिकट कट सकता है, क्यों हो रही है गुजरात थ्योरी की चर्चा

संदीप कुलश्रेष्ठ

27 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 27 2023 8:40 AM)

MP Election 2023: बीजेपी क्या मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का टिकट काट सकती है. क्या शिवराज सिंह के साथ ही उनकी कैबिनेट के कई मंत्रियों के भी टिकट कट सकते हैं. ये सवाल इस समय मध्यप्रदेश की सियासत में खूब गर्म हैं और इस आग में घी डालने का काम कांग्रेस दिग्गज और […]

दिग्विजय, शिवराज, Digvijay Singh, Shivraj Singh, MP News, OMG News, MP Tak

दिग्विजय, शिवराज, Digvijay Singh, Shivraj Singh, MP News, OMG News, MP Tak

follow google news

MP Election 2023: बीजेपी क्या मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का टिकट काट सकती है. क्या शिवराज सिंह के साथ ही उनकी कैबिनेट के कई मंत्रियों के भी टिकट कट सकते हैं. ये सवाल इस समय मध्यप्रदेश की सियासत में खूब गर्म हैं और इस आग में घी डालने का काम कांग्रेस दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी जमकर कर रहे हैं. अब दिग्विजय सिंह ने उज्जैन में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए ये संभावना जता दी है कि बीजेपी अपने सबसे पुराने मुख्यमंत्री यानी शिवराज सिंह चौहान का टिकट भी काट सकती है.

बड़ा सवाल यहां पर ये हैं कि ऐसा दिग्विजय सिंह ने क्यों बोला. दरअसल दिग्विजय सिंह अपने इस दावे के समर्थन में पीएम मोदी और अमित शाह की राजनीति को वजह बताते हैं. दिग्विजय सिंह कहते हैं कि जिस तरह से उन्होंने अपने केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश से आने वाले सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़ने मैदान में उतारा है, इससे जाहिर होता है कि मोदी और अमित शाह दोनों किस हद तक घबराए हुए हैं.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह को लग रहा है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी की हालत खराब है, इसलिए अपने केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधानसभा के टिकट दे दिए. इसके साथ ही जिस तरह से उन्होंने गुजरात में मंत्रियों के टिकट काटे थे और नये चेहरों को मौका दिया था, ठीक वैसा ही प्रयोग बीजेपी मध्यप्रदेश में जरूर करेगी और सीएम शिवराज सिंह चौहान से लेकर उनके कई मंत्रियों के टिकट काटकर नए चेहरों को मौका देगी.

जनता इनको आशीर्वाद नहीं अब दंड देना चाहती है- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जनता अब इनको आशीर्वाद नहीं बल्कि दंड देना चाहती है. कौन सा वर्ग इनसे खुश है. सभी वर्ग इनसे नाखुश हैं. बेरोजगारी चरम पर है. एसटी वर्ग के बैकलॉग के पद खाली पड़े हैं, उन पर भर्ती नहीं की. महंगाई चरम पर है. लाड़ली बहनों की याद चुनाव के चंद महीने पहले आ रही है. 18 साल से क्या करते रहे ये लोग. ये न तो किसी के मामा हैं और न ही इनकी कोई बहन और भाई है. जब बिजली बिलों की वसूली के लिए लोगों के घर कुर्क किए जा रहे थे, तब ये मामा कहां थे. तब इनको अपनी लाड़ली बहनों की याद नहीं आई. बीजेपी डरी हुई है और कांग्रेस साफ तौर पर मध्यप्रदेश का चुनाव जीत रही है.

ये भी पढ़ें- ‘मैं खुश नहीं, चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं’, विधानसभा टिकट मिलने पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

    follow google newsfollow whatsapp