डॉ. गोविंद सिंह ने क्यों कहा ‘सिंधिया ने पूरी कर दी ये मांग, तो कर दूंगा उनको साष्टांग प्रणाम’, जानें

सर्वेश पुरोहित

11 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 11 2023 10:02 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे को जनता के मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसी ही कोशिश की है नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह ने. डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि यदि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य […]

mp election 2023, mp election, mp politics, mp news, mp news update,

mp election 2023, mp election, mp politics, mp news, mp news update,

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे को जनता के मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसी ही कोशिश की है नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंद सिंह ने. डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि यदि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उनकी एक मांग को पूरा कर देते हैं तो वे सिंधिया का न सिर्फ सार्वजनिक अभिनंदन करेंगे बल्कि उनके पैरों में लेटकर उनको साष्टांग प्रणाम भी करेंगे.

अब नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने ऐसा क्यों कहा है, ये पहले जान लेते हैं. दरअसल डॉ. गोविंद सिंह सिंधिया राज परिवार द्वारा जनता के लिए दान में दी गई संपत्ति के विषय पर बोल रहे थे. डॉ. गोविंद सिंह के आरोप हैं कि सिंधिया अपने परिवार और पूर्वजों द्वारा दान में दी गई संपत्ति को सत्ता की पावर की दम पर वापस ले रहे हैं.

डॉ. गोविंद सिंह का कहना है कि सिंधिया राजपरिवार के पास बहुत संपत्ति है. लेकिन उनके पूर्वजों ने आजादी से पहले जीवाजी राव सिंधिया ने जनता के लिए कुछ जमीन और भवन दान में दिए थे. बकायदा उस समय की भारत सरकार के सचिव मेनन और ग्वालियर स्टेट के महाराज सिंधिया के सचिव के बीच समझौते साइन हुए थे. लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया उन संपत्तियों को एक-एक करके वापस लेते जा रहे हैं. डॉ. गोविंद सिंह चाहते हैं कि सिंधिया अपनी दान में दी गई संपत्ति को जनता से वापस ना लें. अगर वे ऐसा कर देंगे तो वे सिंधिया के पैरों में लेटकर साष्टांग प्रणाम करेंगे

एक ही गाड़ी में सवार होकर सिंधिया और शिवराज पहुंचे लहार

डॉ. गोविंद सिंह जिस लहार विधानसभा सीट से विधायक हैं, उस इलाके में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक साथ पहुंच गए हैं. बहुत दिलचस्प बात यह रही कि एक ही गाड़ी में सवार होकर सिंधिया और शिवराज लहार विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे हैं. गाड़ी के आगे के गेट को खोलकर सीएम शिवराज खड़े हो गए तो पीछे के गेट को खोलकर ज्योतिरादित्य सिंधिया खड़े हो गए और जनता का अभिवादन करने लगे.

ये भी पढ़ें- MP NEWS: पंचायत सचिवों की बड़ी मांग हुई पूरी, शिवराज सरकार देगी सातवा वेतनमान

    follow google newsfollow whatsapp