लाड़ली बहना योजना को जीत का श्रेय देने पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय, बताया कौन बनेगा CM

एमपी तक

04 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 4 2023 10:40 AM)

Madhya Pradesh Election Results 2023: विजयवर्गीय अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में बने रहते हैं. इस बार उन्होंने लाड़ली बहना योजना को लेकर ही विवादास्पद बयान दे दिया है.

Kailash Vijayvargiya, MP CM Race, MP Election Result 2023, MP Election, Indore News, Kailash Vijayvargiya New Controversy

Kailash Vijayvargiya, MP CM Race, MP Election Result 2023, MP Election, Indore News, Kailash Vijayvargiya New Controversy

follow google news

Kailash Vijayvargiya New Controversy: कैलाश विजयवर्गीय अपने बयानों को लेकर हमेंशा विवादों में बने रहते हैं. एक बार फिर से उन्होंने विवादास्पद बयान दिया है. इंदौर में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वे बीजेपी की जीत का श्रेय लाड़ली बहना योजना को देंगे तो वे इस सवाल पर भड़क गए और उन्होंने कहा कि कुछ ‘दरबारी टाइप पत्रकार ये कोशिश कर रहे हैं कि इस तरह का नैरेटिव चलाया जाए कि बीजेपी की जीत लाड़ली बहना योजना की वजह से हुई है’.

यह भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ‘ये आप लोगों को समझना होगा कि जीत के लिए कोई एक फैक्टर काम नहीं करता है. आप ही बताएं कि क्या लाड़ली बहना योजना छत्तीसगढ़ में थी, क्या ये योजना राजस्थान में थी. नहीं थी, तब भी बीजेपी वहां चुनाव जीती है. जब लाड़ली बहना योजना इन दोनों राज्यों में नहीं थी तो क्या था. वहां थे पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा. पीएम मोदी की गारंटी और उन पर जनता का भरोसा. पीएम मोदी के नेतृत्व और अमित शाह की रणनीति की वजह से बीजेपी ने तीनों राज्यों में बंपर जीत दर्ज की है’.

कैलाश विजयवर्गीय ने साफ कहा कि लाड़ली बहना योजना की वजह से बीजेपी नहीं जीती है बल्कि केंद्रीय नेतृत्व की वजह से जीती है. जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हमेंशा ये कहा कि लाड़ली बहना योजना से लाभान्वित होने वाली बहनों ने ही उनकी राह के सारे कांटों को साफ किया है. लेकिन कैलाश विजयवर्गीय का जो जवाब इस योजना को लेकर आया, उससे संदेश गया कि उनको लाड़ली बहना योजना को श्रेय देना रास नहीं आया है.

मध्यप्रदेश के सीएम पद पर भी ये बोल गए विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये दिल्ली में बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. बीजेपी के जिस कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा, वही कार्यकर्ता मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनेगा.

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्यप्रदेश में यकीन था कि 150 से अधिक सीटें आएंगी और इंदौर सहित संपूर्ण मालवा-निमाड़ में बीजेपी अधिक सीटें लाएगी और वैसा ही हुआ है लेकिन उनको छत्तीसगढ़ में हुई बीजेपी की जीत ने चौंकाया है. कैलाश विजयवर्गीय कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में तो हमने सोचा भी नहीं था कि वहां पर बीजेपी की सरकार बन जाएगी. कैलाश कहते हैं कि बीजेपी की यह कामयाबी पूरी तरह से पीएम मोदी और अमित शाह की रणनीति की देन है और पूरा श्रेय इनको जाता है.

ये भी पढ़ें MP Election 2023: हार के बाद CM शिवराज के बंगले पर पहुंच गए कमलनाथ, इधर लगने लगे ये कयास

    follow google newsfollow whatsapp