उमा भारती ने CM मोहन यादव के शपथ समारोह में आने से क्यों किया इनकार, मंत्रीमंडल को लेकर दे दिए संकेत

एमपी तक

13 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 13 2023 5:12 AM)

उमा भारती ने सीएम मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार कर दिया है. उमा भारती ने इसकी वजह खुद की तबीयत खराब होना बताया है. उमा भारती ने शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आने की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दी है.

CM Mohan Yadav, CM Mohan Yadav Oath Ceremony, Uma Bharti, Uma Bharti Post, Mohan Yadav, Madhya Pradesh CM Mohan Yadav

CM Mohan Yadav, CM Mohan Yadav Oath Ceremony, Uma Bharti, Uma Bharti Post, Mohan Yadav, Madhya Pradesh CM Mohan Yadav

follow google news

CM Mohan Yadav Oath Ceremony: उमा भारती ने सीएम मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार कर दिया है. उमा भारती ने इसकी वजह खुद की तबीयत खराब होना बताया है. उमा भारती ने शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आने की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दी है. लेकिन इसके साथ ही उमा भारती ने शपथ ग्रहण समारोह में अन्य मंत्रियों के शपथ लिए जाने के बड़े संकेत भी दे दिए हैं, जिसे बीजेपी बार-बार खारिज कर रही है कि सिर्फ सीएम और दोनों डिप्टी सीएम शपथ लेंगे लेकिन मंत्री पद की शपथ कोई नहीं लेगा.

उमा भारती ने एक्स पर की गई पोस्ट में लिखा है कि ‘नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण आया है. आप सबको विदित ही है कि मुझे पीठ में स्लिप डिस्क होने के कारण उठने बैठने की अत्यधिक सावधानी रखने का चिकित्सकों का निर्देश है. इसलिए मैं इस समारोह में अनुपस्थित रहने के लिए मजबूर हूं लेकिन नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों को शुभकामनाएं’.

जाहिर है कि उमा भारती ने अपनी पोस्ट में ये नहीं लिखा है कि सीएम मोहन यादव और दोनों डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आ पा रही हैं. उन्होंने स्पष्ट लिखा है कि वे नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आ पा रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने नए मुख्यमंत्री और मंत्रियों को शुभकामनाएं दी हैं. यानी मंत्री बन सकते हैं इसलिए वे इस तरह की पोस्ट करके उनको शुभकामनाएं दे रही हैं. अब देखना होगा कि उमा भारती ने जो संकेत दिए हैं, उसी तर्ज पर मंत्रीमंडल शपथ लेता है या फिर बीजेपी जो खबरें प्रसारित करा रही है, उसके अनुसार ही सिर्फ सीएम और दोनों डिप्टी सीएम ही शपथ लेते हैं.

ये भी पढ़ें- मोहन यादव के साथ कितने विधायक ले सकते हैं कैबिनेट मंत्री की शपथ, इसको लेकर आ गई बड़ी जानकारी

शिवराज के बयानों में आ रही तल्खी

शिवराज सिंह चौहान ने रोज की तरह आज भी भोपाल में पौधारोपण किया. इस दौरान उन्होंने नए सीएम और नई सरकार को शुभकामनाएं दी लेकिन उन्होंने जिस अंदाज में अपनी बात रखी, उससे साफ जाहिर है कि शिवराज सिंह चौहान के बयानों में अब तल्खी आने लगी है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘नए मुख्यमंत्री जी को बधाई, प्रधानमंत्री जी, गृह मंत्री जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत. आज प्रदेश के विकास, समृद्धि और कल्याण का पौधा लगाया है. मित्रो अब विदा, जस की तस धर दीनी चदरिया’.

ये भी पढ़ें- इन विधायकों को आनन-फानन में भोपाल क्यों बुलाया, जानें कितने विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

    follow google newsfollow whatsapp