MP Politics: कांग्रेस को फिर लगेगा बड़ा झटका? इस विधायक ने छुए सिंधिया के पैर तो सियासी गलियारों में मची खलबली

एमपी तक

12 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 12 2024 8:41 AM)

MP Politics: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में भी कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल हुए. अब पोहरी के कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर थे.  

point

पोहरी के कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह ने सिंधिया के चरण छू लिए.

MP Politics: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामा है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में भी कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल हुए. अब पोहरी के कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है.

सिंधिया से कांग्रेस विधायक की मुलाकात

केंद्रीय संचार मंत्री और गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर थे.  सिंधिया कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेने पहुंचे.  इस दौरान पोहरी के कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह ने सिंधिया के चरण छू लिए. जबकि कुशवाह का भाजपा से कभी कोई वास्ता नहीं रहा. वे सिंधिया के कांग्रेस में रहते भी सिंधिया के कभी नुमाइंदे नहीं रहे. ऐसे में कांग्रेस विधायक के इस कदम के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

कैलाश कुशवाह का चौंकाने वाला बयान

हालांकि सिंधिया के चरण छूने और उनसे मुलाकात को लेकर कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह का कहना है कि वे हमारे सांसद हैं, महाराज हैं, इसलिए उन्होंने सिंधिया को महाराज मानते हुए पैर छूकर सम्मान दिया. कैलाश कुशवाह ने स्पष्ट करते हुए कहा, "पार्टी के स्तर पर मैं कांग्रेस के साथ हूं, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का कभी साथ नहीं छोड़ सकता हूं. परंतु क्षेत्र के विकास के लिए जब मुझे सिंधिया जी की मदद की जरूरत पड़ेगी तो मैं उनके पास जरूर जाऊंगा."
 

ये भी पढ़ें: MP Politics: ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह लेंगे सुरेश पचौरी? क्या इस समझौते के तहत थामा था BJP का दामन?

    follow google newsfollow whatsapp