VIDEO: वीडी शर्मा ने DFO को जमकर फटकारा, जानें अफसरों से क्यों भिड़े BJP प्रदेश अध्यक्ष?

दीपक शर्मा

13 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 13 2024 7:43 PM)

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पन्ना में वन अमले के अफसरों से भिड़ गए. डीएफओ की फोन पर जमकर फटकार भी लगाई. वजह थी वन अमले द्वारा गरीब आदिवासियों के साथ की गई मारपीट.

follow google news

BJP State President VD Sharma: पन्ना जिले के बृजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बृहस्पति कुंड क्षेत्र में ज्यादातर आदिवासी वर्ग के लोग रहते हैं और इसी कुंड से निकलकर बहने वाली एक छोटी सी नदी में हीरे की चाल यानी उथला ग्रेवर निकालते हैं. जिसको धोकर छोटा-मोटा हीरा खोजते रहते हैं. ऐसे मजदूरों के साथ वन अमले ने बुरी तरह से मारपीट कर दी और एक घायल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के काफिले के सामने आ गया, जिसके बाद बड़ा हंगामा हो गया.

क्षेत्र के सांसद और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा जिले के दौरे पर थे , तब इन सभी आदिवासियों ने मिलकर सांसद से अपनी पीड़ा बताई , पीड़ितो को देख सांसद बिफर पड़े उन्होंने डीएफओ सतना को फोन लगा कर बात की और उनसे कहा कि आप लोग वन विभाग वाले भगवान हो गए हैं क्या? गरीब को मारा गया है, किसी का पैर टूट गया है और यह मेरे सामने पड़े हुए हैं."

डीएफओ से कहा- इस मामले की जांच कराएं

वीडी शर्मा ने सख्त लहजे में डीएफओ से कहा, 'इस मामले की जांच कराई जाए. मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा और जिस एसडीओ ने ऐसा काम किया है उसको ठीक कर दिया जाएगा. सांसद काफी गुस्से में थे और इस घटना से आहत भी थे.' वहीं इस पूरे मामले को लेकर आदिवासी महिला एवं पुरुष क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर पन्ना पुलिस कप्तान के कार्यालय पहुंचे और वहां जाकर एक आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने लेख किया है कि गरीबी के चलते मेहनत मजदूरी करके इन छोटी-छोटी जगह में हीरा खोदने का, खोजने का काम करते रहते हैं. 

हमारे साथ वन विभाग सतना और बरोधा थाना जिला सतना की पुलिस ने बेवजह मारपीट की है. अतः इन लोगों पर कार्रवाई की जाए. एसपी ने जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है.'

    follow google newsfollow whatsapp