MP: अपनी सरकार से नाराज हैं BJP विधायक, इस भर्ती में 2-2 लाख रुपये की अवैध वसूली के लगा दिए गंभीर आरोप!

अतुल वैद्य

18 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 18 2024 4:45 PM)

Balaghat News: बालाघाट में लांजी से बीजेपी विधायक अपनी सरकार से नाराज हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आउटसोर्स भर्ती में आवेदकों से दो-दो लाख रुपये मांगने के गंभीर आरोप लगाए हैं. विधायक कर्राहे ने सरकार से अधिकृत आउटसोर्स भर्ती कंपनियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मामले की शिकायत मुख्यमंत्री मोहन यादव से की है.

follow google news

Balaghat News: मध्‍य प्रदेश के बालाघाट में लांजी से बीजेपी विधायक राजकुमार कर्राहे अपनी सरकार से नाराज हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आउटसोर्स भर्ती में आवेदकों से दो-दो लाख रुपये मांगने के  गंभीर आरोप लगाए हैं. विधायक कर्राहे ने सरकार से अधिकृत आउटसोर्स भर्ती कंपनियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मामले की शिकायत मुख्यमंत्री मोहन यादव से की है. विधायक कर्राहे ने कहा कि वह विधानसभा में इस मामले को उठाएंगे.

विधायक कर्राहे ने कहा- शासकीय विभागों में अब युवा बेरोजगारों की सीधे और संविदा भर्ती ना कराकर सरकार, गुजरात, राजस्थान और अन्य जगहों की अधिकृत कंपनियों से आउटसोर्स में युवा बेरोजगारों की विभागों में भर्ती कर रही है. शासकीय विभागों में होने वाली आउटसोर्स भर्ती में आवेदकों से दो-दो लाख रूपए लेने का आरोप भाजपा विधायक ने लगाए. 

आउटसोर्स भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए 

लांजी विधायक राजकुमार कर्राहे ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, "विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण और जनसंपर्क कार्यालय में आने वाले युवा आवेदकों ने उन्हें शिकायत की है कि आउटसोर्स भर्ती में उनसे दो-दो लाख रूपए मांगे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ठेकेदारी प्रथा से स्कूल, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियो की भर्ती की गई है."

ये भी पढ़ें: MP Politics: CM मोहन यादव अचानक फिर पहुंचे दिल्ली, गृहमंत्री शाह से मिले, किस बात पर हुई मंत्रणा?

कंपनियों मांग रही हैं दो-दो लाख रुपये: MLA

कर्राहे ने आगे कहा- "अभी राजस्व एवं महिला बाल विकास विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती होना है. जिसमें आवेदन करने वाले आवेदकों से दो-दो लाख रूपए मांगे जा रहे हैं और नियुक्ति होती है तो कंपनी, आवेदकों को पूरा पेमेंट ना देकर 6 से 8 हजार रूपए पेमेंट काटकर पैसा देती है. उन्होंने कहा कि यह उन आवेदकों का शोषण है, जो गरीब परिवार के हैं. नौकरी की लालसा पाले है, ऐसे में उन्हें तो नौकरी लगेगी ही नहीं है."

मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे और विधानसभा में उठाएंगे मामला: विधायक

आउटसोर्स भर्ती में आवेदकों से नियुक्ति के नाम पर रूपए मांगने और कर्मचारियों को राशि काटकर भुगतान करने के मामले में वह मुख्यमंत्री से इस मामले में चर्चा करेंगे और विधानसभा में इस मामले को उठाएंगे.

ये भी पढ़ें: शिवराज की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर महाराष्ट्र में लाड़ला भैया योजना का ऐलान!

    follow google newsfollow whatsapp