MP: वन विभाग छिनने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान झाबुआ से भोपाल रवाना, क्या देंगे इस्तीफा?

एमपी तक

22 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 22 2024 6:59 PM)

Nagar Singh Chouhan: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार में आदिवासी मामलों के कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान वन एवं पर्यावरण मंत्रालय छीने जाने से नाराज हैं. उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देने की धमकी दी है.

follow google news

Nagar Singh Chouhan: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार में आदिवासी मामलों के कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान वन एवं पर्यावरण मंत्रालय छीने जाने से नाराज हैं. उन्होंने वन विभाग कांग्रेस से आए रामनिवास रावत को देने पर नाराजगी जताई है. नागर ने बगावती तेवर अपनाते हुए अपने पास बचे आदिवासी मंत्रालय के मंत्री पद से इस्तीफा देने की धमकी दे डाली है. इसके बाद नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान झाबुआ से भोपाल के लिए रवाना, क्या इस्तीफा देने जा रहे हैं?

यह भी पढ़ें...

असल में, ये बवाल रविवार को उस समय शुरू हुआ, जब कांग्रेस से आए विधायक रामनिवास रावत को 8 जुलाई को कैबिनेट मंत्री बनाया गया. रविवार को एक अधिसूचना जारी की गई, जिसमें कहा गया कि उन्हें वन एवं पर्यावरण विभाग आवंटित किया गया है. 

आदिवासियों से जुड़ा है वन विभाग और उसे कांग्रेस को दे दिया गया

नागर सिंह चौहान ने कहा- "मध्य प्रदेश में 23 प्रतिशत आबादी आदिवासियों की है. यह पहली बार है जब आदिवासियों को नेतृत्व दिया गया है, लेकिन अब वन विभाग, जो आदिवासियों से बहुत जुड़ा हुआ है, उसे छीनकर कांग्रेस के एक नेता (राम निवास रावत) को दे दिया गया है. ऐसे निर्णय से मुझे नहीं लगता कि मुझे या पार्टी के कार्यकर्ताओं को कोई फायदा होने वाला है." 

देखें ये वीडियो... 

ये भी पढ़ें: MP Politics: रामनिवास रावत को BJP ने दे दिया बड़ा ईनाम, मोहन सरकार में मिला ये दमदार मंत्रालय

पार्टी नेताओं से इस मुद्दे पर चर्चा की है: नागर सिंह 

मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने रविवार रात पार्टी नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की और इस चर्चा को जारी रखने की योजना है. चौहान ने कहा, "अगर वे चाहते हैं, तो मैं उनसे बात करूंगा. अगर वे नहीं चाहते हैं, तो कोई बात नहीं." श्योपुर जिले के विजयपुर से छह बार विधायक रह चुके और पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत 30 अप्रैल को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा में शामिल हो गए. 

ये भी पढ़ें: वन विभाग छीने जाने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान ने दी इस्तीफे की धमकी, कहा- पत्नी के साथ दूंगा इस्तीफा!

    follow google newsfollow whatsapp