Shivraj Singh in Parliament Session: संसद में फिर दहाड़े शिवराज, कांग्रेस की शकुनि से कर दी तुलना?

एमपी तक

02 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 2 2024 6:05 PM)

Shivraj Singh Chauhan in Rajya Sabha: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चाैहान राज्यसभा में कृषि को लेकर उठाए गए सवालों के जवाब देने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उनको महाभारत के पात्रों और कथाओं के बारे में याद दिलाकर संदेश देने की कोशिश की.

follow google news

Shivraj Singh Chauhan in Rajya Sabha: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चाैहान राज्यसभा में कृषि को लेकर उठाए गए सवालों के जवाब देने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उनको महाभारत के पात्रों और कथाओं के बारे में याद दिलाकर संदेश देने की कोशिश की. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने उनको छेड़ने की कोशिश की है. उनको याद दिला दें कि यदि कोई हमें छेड़ता है तो फिर हम उसको छोड़ने नहीं है'.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के DNA में किसान विरोध है. कांग्रेस की प्राथमिकताएं प्रारंभ से ही गलत रहीं हैं. स्व. जवाहरलाल नेहरू जी 17 साल देश के प्रधानमंत्री रहे और तब देश को अमेरिका से आया सड़ा हुआ लाल गेहूं खाने को विवश होना पड़ता था. कांग्रेस को हमेशा शकुनि, चौसर और चक्रव्यूह क्यों याद आते हैं? "जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मुरत देखी तिन तैसी"

कांग्रेस 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शकुनि धोखे और कपट के प्रतीक थे, चौसर में धोखा और चक्रव्यूह में घेर कर मारना होता है. क्या कांग्रेस का असली चेहरा यही है? जब हम महाभारत काल में जाते हैं तो हमें भगवान श्रीकृष्ण नजर आते हैं, जबकि विपक्ष को छल- कपट और अधर्म के प्रतीक शकुनी तथा चौसर का ध्यान आता है. कर्ज माफी की बात हो रही थी. मैंने शकुनि, चौसर और ठगी का जिक्र किया. 

कांग्रेस ने अपने केंद्र और राज्य के घोषणापत्र में कई बार कहा कि सरकार में आते ही कर्ज माफ कर देंगे. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में 10 दिन में 2 लाख तक के कर्ज माफ नहीं तो 11वें दिन मुख्यमंत्री हटाने का वादा किया. पूरी खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

    follow google newsfollow whatsapp