‘मैं इनसे यह तो नहीं कह सकता कि कोहिनूर दे दो’ लंदन में रामकथा कर रहे धीरेंद्र शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा?

एमपी तक

26 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 26 2023 9:47 AM)

Dhirendra krishna Shastri: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ब्रिटेन के लेस्टर में कथा कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कोहिनूर पर बात छेड़ दी. धीरेंद्र शास्त्री ने कथा के दौरान कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि गुरूजी भारत कब आओगे, इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चिंता मत करो कोहिनूर लेकर […]

bageshwar dham, pandit Dhirendra krishna Shastri in london, mp news

bageshwar dham, pandit Dhirendra krishna Shastri in london, mp news

follow google news

Dhirendra krishna Shastri: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ब्रिटेन के लेस्टर में कथा कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कोहिनूर पर बात छेड़ दी. धीरेंद्र शास्त्री ने कथा के दौरान कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि गुरूजी भारत कब आओगे, इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चिंता मत करो कोहिनूर लेकर आएंगे. इसके बाद उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि भगवान करे अंग्रेजों को हिन्दी न आए.

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ब्रिटेन के लेस्टर में रामकथा कर रहे हैं. लेस्टर में उनकी कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री ने लेस्टर में दिव्य दरबार भी लगाया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अर्जी लगाने के लिए पहुंचे. लेस्टर में 22 से लेकर 28 जुलाई तक ये कथा चल रही है.

आज इनकी मजबूरी है…
लेस्टर में रामकथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने वहां मौजूद अंग्रेज श्रोताओं की ओर देखकर कहा कि कभी भारत इनके दादा-परदादा गए होंगे, आज हम आए हैं. कभी वो वहां ऐसे बैठकर लेक्चर देते होंगे तो हमारे दादा-परदादा सुनते होंगे. आज हम दे रहे हैं तो इनकी मजबूरी है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि पूरे इंग्लैंड का उद्धार हो, भला हो हम ऐसी प्रार्थना करते हैं. यहां के जो राजा हैं वो ऐसे ही इंग्लैंड की इकॉनोमी और आध्यात्म ऐसे ही बढ़ावें. उनको हम व्यास पीठ से आशीर्वाद देते हैं.

कोहिनूर वापस देने को नहीं कह सकते
धीरेंद्र शास्त्री ने चुटकीले अंदाज में कहा कि इनसे (ब्रिटेन वासियों से) ये तो कह नहीं सकते कि कोहिनूर वापस दो, अभी हमको बहुत बार आना भी है. अभी लोग कहेंगे कि अराजकता फैलाता है, वैसे ही हम बहुत बदनाम हैं. इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने चुटीले अंदाज में कहा कि भगवान करे अंग्रेजों को हिन्दी न आए. इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ये विनोद (मजाक) की बात थी, जो दिल में होता है हम वो बोल देते है्ं.


ये भी पढ़ें: BJP को मात देने कमलनाथ का ‘हिंदुत्व मास्टरस्ट्रोक’, MP में कांग्रेस को क्यों पसंद है ऐसी छवि?

    follow google newsfollow whatsapp