‘रोजगार दिवस’ पर सीएम शिवराज ने किए ये बड़े ऐलान; जानिए युवा, वृद्धा और बेटी को लेकर क्या कहा

आकाश चौहान

24 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 24 2023 2:14 PM)

MP News: राज्य स्तरीय रोजगार दिवस के अवसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नीमच पहुंचे. नीमच में इस मौके पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री ने युवाओं के रोजगार के लिए 2 लाख से अधिक युवाओं को 2779 करोड़ रुपये के ऋण वितरण की शुरुआत की. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आमसभा को […]

CM Shivraj, Shivraj Singh Chauhan, MP News, Madhya Pradesh,

CM Shivraj, Shivraj Singh Chauhan, MP News, Madhya Pradesh,

follow google news

MP News: राज्य स्तरीय रोजगार दिवस के अवसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नीमच पहुंचे. नीमच में इस मौके पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री ने युवाओं के रोजगार के लिए 2 लाख से अधिक युवाओं को 2779 करोड़ रुपये के ऋण वितरण की शुरुआत की. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आमसभा को संबोधित किया. साथ ही कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

नीमच में रोजगार दिवस के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरकत की. सीएम शिवराज ने इस दौरान नीमच में रोड शो किया. रोड शो के दौरान जगह-जगह नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के ‘गढ़’ में गृहमंत्री ‘शाह’ फूकेंगे चुनावी बिगुल, आदिवासियों को ऐसे लुभाएंगे

सीएम के बड़े ऐलान
नीमच में सीएम शिवराज ने कई अहम घोषणाएं की. मुख्यमंत्री ने कहा कि डिफॉल्टर किसानों का ब्याज सरकार भरेगी. वृद्धा पेंशन के तहत मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 1000 किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बेटियों की फीस सरकार भरेगी. लाडली लक्ष्मी योजना पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि 44 लाख 50 बिटिया लखपति बन गई हैं. उन्होंने लाडली बहना योजना के फॉर्म और ई केवाईसी फ्री करने की घोषणा की. साथ ही नई शराब नीति को दोहराते हुए 1 अप्रैल तक दुकान के अहाते बंद करने का ऐलान किया.

युवाओं को लोन देगी सरकार
रोजगार दिवस के मौके पर नीमच पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 2 लाख से अधिक युवाओं को स्व रोजगार देने के उद्देश्य से ₹2779 करोड़ के ऋण वितरण की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने नीमच में ₹255.78 करोड़ की लागत से बनने वाले नवीन चिकित्सा महाविद्यालय तथा ₹1798.05 करोड़ लागत से गांधी सागर समूह जल प्रदाय क्रमांक 02 के शिलान्यास सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. आमसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने ने लाडली बहना योजना और युवा कौशल योजना पर भी बात की.

 

तीन मेडिकल कॉलेजों के नाम बदलेंगे
सीएम शिवराज ने इस दौरान घोषणा की है कि नीमच मेडिकल कॉलेज का नाम स्व. वीरेंद्र कुमार सखलेचा मेडिकल कॉलेज होगा, मंदसौर मेडिकल कॉलेज का नाम स्व. सुंदरलाल पटवा मेडिकल कॉलेज तथा रतलाम मेडिकल कॉलेज का नाम स्व. डॉ. लक्ष्मी नारायण पांडेय मेडिकल कॉलेज होगा.

    follow google newsfollow whatsapp