सिंधिया ने कांग्रेस को लिया निशाने पर, कमलनाथ को लेकर दिया ये बड़ा बयान

प्रमोद भार्गव

08 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 8 2023 4:37 AM)

Jyotiraditya Scindhia: चुनावी साल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सक्रियता प्रदेश में नजर आ रही है. सिंधिया शिवपुरी के पिछोर और कोलारस में पहुंचे, जहां वे जाटव समाज को लुभाते हुए नजर आए. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस को बाबा साहेब अंबेडकर का विरोधी बताते हुए जमकर […]

mptak
follow google news

Jyotiraditya Scindhia: चुनावी साल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सक्रियता प्रदेश में नजर आ रही है. सिंधिया शिवपुरी के पिछोर और कोलारस में पहुंचे, जहां वे जाटव समाज को लुभाते हुए नजर आए. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस को बाबा साहेब अंबेडकर का विरोधी बताते हुए जमकर हमला बोला.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बाबा साहेब के साथ सिंधिया और गायकवाड़ परिवार का गुणगान करते हुए कहा कि उस समय छत्रप शिवाजी के पास जो सबसे मजबूत सेना थी, वह महार रेजिमेंट थी. इसके पथ प्रदर्शक बाबा साहब थे. बड़ौदा राज्य का निर्माण गायकवाड़ों ने बाबा साहब के साथ मिलकर किया. ग्वालियर राज्य के मंदिरों में दलितों को प्रवेश दिलाने का काम बाबा साहब ने किया.

अंबेडकर को नजरअंदाज किया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘कांग्रेस गरीब को गरीब रखना चाहती है, इसलिए बाबा साहब अम्बेडकर को 70 साल नजरंदाज किया. पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास रचा और 26 नवम्बर को संविधान दिवस मनाया गया. बाबा साहेब के जन्म स्थल महू में उनका मंदिर बनवाने का काम किया. किसी भी दल ने बाबा साहब के सामने प्रत्याशी उतारने की हिम्मत नहीं की, लेकिन कांग्रेस ने की. मैं दल का नाम नहीं लेना चाहता, जिसने बाबा साहब के लिए कुछ नहीं किया.’

योजनाओं को बंद करने आए थे कमलनाथ
सिंधिया ने कांग्रेसियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो प्रवासी पक्षी 5 साल नहीं दिखे, वे अब योजनाओं का पिटारा लेकर आएंगे. लेकिन हम उनको देख चुके हैं, ये विकास के लिए नहीं, योजनाओं को बंद करने के लिए आए थे. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जी ने तिजोरी में धन बंद कर रख लिया.

किसी को हथकड़ी बांधकर नहीं रख सकता
कोलारस में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकारों द्वारा पूछे एक सवाल के जवाब में कहा कि जिंदगी में राजनीति करने करने लोग आएंगे जाएंगे. आपका मन कहीं जाने का है तो जाओ. जाना-आना कोई नई बात नहीं है. मैं किसी को हथकड़ी बांधकर तो अपने साथ नहीं रख सकता हूं. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. सिंधिया परिवार किसी के साथ दुर्भावना नहीं रखता है.

ये भी पढ़ें: सीधी पेशाब कांड के बाद BJP का डैमेज कंट्रोल, जानें, आदिवासी समाज के बीच सिंधिया क्यों नाचने लगे

    follow google newsfollow whatsapp