सबक याद नहीं हुआ तो मौलवी ने 10 वर्षीय बच्चे को बेरहमी से पीटा, दर्ज हुआ मुकदमा

विजय मीणा

10 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 10 2023 11:44 AM)

Ratlam News: रतलाम के एक मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे के साथ मौलवी द्वारा जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है. घटना 2 दिन पुरानी है, लेकिन अब घटना का वीडियो वायरल होने से मामले का खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बच्चे ने सबका याद नहीं किया, जिस पर गुस्साए मौलवी ने उसके […]

Juvenile Act, Ratlam news,

Juvenile Act, Ratlam news,

follow google news

Ratlam News: रतलाम के एक मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे के साथ मौलवी द्वारा जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है. घटना 2 दिन पुरानी है, लेकिन अब घटना का वीडियो वायरल होने से मामले का खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बच्चे ने सबका याद नहीं किया, जिस पर गुस्साए मौलवी ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की. पुलिस ने इस मामले में आरोपी हाफिज के खिलाफ जुवेनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

मदरसे में बच्चे के साथ मारपीट की इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अब रतलाम की औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने आज वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों को मन्दसौर से बुलवाया है और इस मामले की पड़ताल कर रही है. हालांकि अभी तक इस मामले में परिजनों द्वारा कोई शिकायत पुलिस में नहीं की गई. 

सबक याद नहीं हुआ तो की मारपीट
यह वीडियो रतलाम के बिरियाखेड़ी स्थित गौसिया गरीब नवाज दारुल उलमा मदरसे का है. यहां पढ़ने वाला मन्दसौर निवासी 10 वर्षीय जुनेद को सबक याद नहीं करने के कारण दो दिन पहले मदरसे के हाफिज तौफीक ने डंडे से जमकर पीटा. दरअसल बच्चे को सबक याद नहीं हुआ, इससे हाफिज इतना गुस्सा हो गया कि उसने बच्चे की पीठ पर जोर-जोर से 10-20 प्लास्टिक के डंडे मार दिए. पिटाई इतनी जोर से थी कि बच्चे के शरीर पर गहरे निशान उभर आये थे. घटना की सूचना परिजनों को घटना वाले दिन ही शाम को मिलने पर वह भी मन्दसौर से रतलाम आ गए.

आरोपी को किया नौकरी से बाहर
घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों ने मदरसे के सदर हाजी मोहम्मद रफीक से बातचीत की. पीड़ित बच्चे के परिजनों ने घटना पर तीखी नाराजगी जाहिर की. परिजनों ने मौलवी हाफिज को मदरसे से निकालने की बात कही. सदर ने उसके बाद हाफिज को मदरसे की नौकरी से निकाल दिया है. घटना के बाद परिजन बच्चे को लेकर दूसरे दिन सुबह मन्दसौर रवाना हो गए थे.
मदरसे के सदर हाजी मोहम्मद रफीक का कहना है कि बच्चा सीधा था, बच्चा पढ़ने में भी कमजोर था. उसे काफी दिनों से सबक सिखाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन जब वह सबक नहीं सीखा तो मौलवी ने उसकी पिटाई कर दी. हालांकि मदरसे ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी को मदरसे से बाहर कर दिया है.

ये भी पढ़ें: अनोखी शादी: वैदिक मंत्रोच्चार, ढोल-नगाड़े के साथ कराया बछिया-बछड़े का विवाह, पूरा शहर हुआ शरीक

    follow google newsfollow whatsapp