Rajgarh: घर के कुएं की सफाई के लिए उतरे 3 युवक फिर नहीं लौटे, तीनों की दम घुटने से मौत

पंकज शर्मा

10 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 10 2023 12:28 PM)

Rajgarh News:  मध्यप्रदेश के राजगढ़ से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. यहां घर के आंगन में बने कुएं की सफाई करने उतरे 3 युवकों की मौत हो गई. घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है. मामले की जानकारी लगने के बाद कुरावर थाने की पुलिस व एसडीएम गांव पहुंचे हैं. […]

Rajgarh: 3 youths who went to clean the well of the house did not return again, all three died of suffocation

Rajgarh: 3 youths who went to clean the well of the house did not return again, all three died of suffocation

follow google news

Rajgarh News:  मध्यप्रदेश के राजगढ़ से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. यहां घर के आंगन में बने कुएं की सफाई करने उतरे 3 युवकों की मौत हो गई. घटना के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है. मामले की जानकारी लगने के बाद कुरावर थाने की पुलिस व एसडीएम गांव पहुंचे हैं.

जानकारीक के मुताबिक मामला राजगढ़ कुरावर थाने के माना गांव का है, यहां सोमवार सुबह कुएं की सफाई करते समय तीन लोगों की मौत हो गई. इस मामले की जानकारी लगने के बाद कुरावर थाने की पुलिस व एसडीएम गांव पहुंचे हैं. जिसके बाद तीनों युवकों के शवों को कुए से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 

एक के बाद लगातार तीन मौतें
माना गांव में घर के अंदर पानी की कुंडी बनी हुई है. कुंडी में कुछ गिरे नहीं व घर के लोग भी सुरिक्षत रहे इसके लिए कुंडी को पूरी तरह से ढका गया है. ऐसे में फिलहाल पानी में बदबू और सफाई के लिए सोमवार सुबह करीब सफाईकर्मी नीचे उतारा गया. जब सफाईकर्मी काफी देर तक बाहर नहीं आया तो दूसरे सफाई कर्मी को नीचे उतारा गया. ऐसे ही इसकी भी कुछ जानकारी नहीं लगने पर तीसरे को भी नीचे उतारा गया, बाद में पता चला कि अंदर तीनों की सफाईकर्मियों की मौत ऑक्सीजन के कम दवाब के कारण हो गई है.

परिजनों को दी जाएगी आर्थिक सहायता
प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि कुए के अंदर नीचे जहरीले गैसे है जो काफी समय से बंद होने के कारण वहां हैं. ऐसे में सफाईकर्मी जब सफाई के लिए नीचे उतरे तो वो इन गैसों के कारण पहले तो बेहोश हो गए और नीचे कुए में गिरने और डूबने से उनकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों को पंचायत और रेड क्रॉस की तरफ से सहायता राशि देने के लिए बोला है, जो जल्द हो परिजनों को उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा अंत्योष्टि में भी शासन की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें: सबक याद नहीं हुआ तो मौलवी ने 10 वर्षीय बच्चे को बेरहमी से पीटा, दर्ज हुआ मुकदमा

    follow google newsfollow whatsapp