MP सरकार का बड़ा ऐलान, लाड़ली बहनों को 450 रुपये में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम ने लाड़ली बहनों के लिए एक और बड़ा ऐलान किया है.

point

कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई गई है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है. सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहनों के लिए एक और बड़ा ऐलान किया है. मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इसका निर्णय लिया गया है. वहीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है. 

लाड़ली बहनों को सबसे सस्ता मिलेगा सिलेंडर

आज यानी कि मंगलवार को मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई गई है. मध्यप्रदेश में अब लाड़ली बहनों को सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा. पूरे साल लाड़ली बहनों को 450 रुपए का रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा. इससे ऊपर की राशि की भरपाई राज्य सरकार करेगी. शिवराज सिंह चौहान ने पिछले साल से सावन के महीने में 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने की शुरआत की थी. सीएम मोहन यादव ने इस फैसले को यथावत रखने का निर्णय लिया है. 

गौरतलब है कि इससे पहले लाड़ली बहनों को सीएम मोहन ने रक्षाबंधन से पहले खास तोहफा देने का ऐलान किया है. दरअसल, लाड़ली बहनों के खाते में 1 अगस्त को 250 रुपये अतिरिक्त डाले जाएंगे. ये राशि हर महीने डाली जाने वाली 1250 रुपये से अलग होगी. 

ADVERTISEMENT

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ा ऐलान!

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को लेकर भी इस कैबिनेट बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है. इन्हें प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा. जिसके तहत निधन होने पर 2 लाख रुपये और स्थाई दिव्यांगता होने पर 1 लाख रुपये का बीमा लाभ मिलेगा. 

ग्वालियर में 28 को होगी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि ग्वालियर में 28 अगस्त को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव होगी. सभी जिलों में निवेश और औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार काम किया जाएगा. परंपरागत उद्योग और व्यापार-व्यवसाय में लगे लोगों को भी अपनी गतिविधियों के विस्तार के लिए प्रोत्साहित किया जाए। मुख्यमंत्री ने बैठक से पहले मंत्री ये यह बात कही.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Ladli behna Yojna: रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहनों को बड़ा ताेहफा, इस बार खाते में 1250 नहीं, आएंगे इतने रुपये

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT