Ladli Behna Yojna: सीएम मोहन ने लाड़ली बहनों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, 1.29 करोड़ खाते में डाले पैसे

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

CM मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन से पहले बड़ा तोहफा दे दिया है.

point

₹1,574 करोड़ से अधिक राशि सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर की. 

Ladli Behna Yojna: सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन से पहले बड़ा तोहफा दे दिया है. सीएम यादव ने सिंगल क्लिक के जरिए विजयपुर में आयोजित कार्यक्रम में लाड़ली बहनों के खाते में कुल ₹1897 करोड़ की राशि ट्रांसफर की. हर लाड़ली बहना के खाते में रक्षाबंधन से पहले 1500 रुपये की राशि ट्रांसफर की गई है. 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज श्योपुर जिले के विजयपुर से लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1,574 करोड़ से अधिक राशि सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर की. 

1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में डाले रुपये 

सावन के महीने में सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देते हुए रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में 250 रुपये की अतिरिक्त राशि देने का ऐलान किया था. हर महीने1250 रुपये की राशि दी जाती है, लेकिन इस महीने 250 रुपये अतिरिक्त डाले गए हैं. इस तरह प्रदेश की  1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का गिफ्ट दिया गया है. 

विजयपुर से क्यों डाली राशि?

श्योपुर के विजयपुर में आने वाले समय में उपचुनाव होना है. ऐसे में विजयपुर से लाड़ली बहना की राशि के अंतरण के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. बता दें कि विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने बीजेपी जॉइन की है, जिसके बाद उन्हें मोहन सरकार में मंत्री भी बनाया गया है. बीजेपी विजयपुर विधानसभा जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, शायद यही वजह है कि विजयपुर से ही लाड़ली बहना योजना की राशि प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों के खाते में अंतरित की गई है. 

ADVERTISEMENT

सीएम मोहन यादव ने दी बड़ी  सौगात

 

विजयपुर में आयोजित 'स्व-सहायता समूह सम्मेलन एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम' में लाड़ली बहनों के खाते में ₹1897 करोड़ का अंतरण किया गया है. 450 में गैस सिलेंडर रीफिल योजना अंतर्गत 25 लाख से अधिक बहनों को 52 करोड़ से अधिक की अनुदान राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण किया. वहीं लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1,574 करोड़ से अधिक राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण किया. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार ने रक्षाबंधन से पहले कर दिया ये बड़ा ऐलान, लाड़ली बहनों को दी ये बड़ी सौगात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT