CM मोहन भोपाल के लाल परेड मैदान में किया ध्वजारोहण, जनता के नाम देंगे संदेश, हो सकती हैं कई बड़ी घोषणाएं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री मोहन यादव
मुख्यमंत्री मोहन यादव
social share
google news

CM Mohan Yadav 2024 Independence day:  मध्यप्रदेश समेत पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा हुआ है. प्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में 78वें स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह मनाया जा रहा है. यहां मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ध्वजारोहण कर ओपन जीप में परेड की सलामी ली है. कार्यक्रम में पुलिस और होमगार्ड जवानों को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. तो वहीं सीएम मोहन यादव जनता को संबोधित भी करेंगे. 

आपको बता दें मुख्यमंत्री पहली बार लाल परेड मैदान से जनता के नाम संदेश देंगे. इस अवसर पर वह कई महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं.  इसमें प्रदेश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाते हुए डिजिटल यूनिवर्सिटी की स्थापना, मजदूर वर्ग के लिए ई-स्कूटी की खरीद में आर्थिक सहायता प्रदान करने की योजना, खजुराहो में एक आधुनिक गुरुकुल की स्थापना,  60 नए उद्योगों की स्थापना,  जिला और संभाग स्तर पर ड्राइवरों की ट्रेनिंग के लिए विशेष कार्यक्रमों की घोषणा, पारंपरिक कलाओं को बढ़ावा देने के लिए गुरुकुल की स्थापना, डिंडोरी जिले में गोंड चित्रकला केंद्र की स्थापना समेत अन्य योजाएं शामिल हैं. 

परेड में 17 टुकड़ियां होंगी शामिल

परेड में पुलिस बैंड समेत 17 टुकड़ियां शामिल होंगी. इनमें प्रदेश पुलिस बल, विशेष सशस्‍त्र बल (उत्‍तरी जोन), महिलाओं का विशेष सशस्‍त्र बल, जिला बल एवं रेल की संयुक्‍त टुकड़ी, हॉक फोर्स, एसटीएफ, जिला पुलिस बल, जेल विभाग, शासकीय रेल पुलिस, नगर सेना (होमगार्ड), एनसीसी (सीनियर विंग गर्ल्‍स), एनसीसी (सीनियर डिवीजन), गाइड गर्ल्‍स, स्‍काउट्स बॉयज, शौर्य दल, लाड़ली बहना और अश्‍वरोही दल होंगे.

ADVERTISEMENT

आजादी के जश्न में डूबा मध्य प्रदेश

आजादी के जश्न में पूरा मध्य प्रदेश डूबा हुआ है. प्रदेश आज के दिन के लिए खास साज सज्जा की गई है. महाकाल मंदिर, विधानसभा भवन,मिंटो हॉल, कोलार डैम,सैर सपाटा,स्टेट म्यूजियम, राम राजा मंदिर, खजुराहो मंदिर, लाल बाग, में विशेष साज सज्जा की गई हैं. तो कई जगह अनोखी लाइटिंग के जरिए आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: लखपति दीदी को लेकर अब शिवराज सिंह ने कर दिया एक और बड़ा ऐलान, ये दीदियां बनेगी...

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT