DA Hike: मध्य प्रदेश के 7.5 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, रक्षाबंधन से पहले डबल तोहफा देगी मोहन सरकार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है.

point

7.5 लाख कर्मचारियों को मोहन सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है.

point

15 अगस्त के दिन सीएम मोहन यादव आदेश जारी कर सकते हैं.

DA Hike In MP: मध्य प्रदेश के सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. रक्षाबंधन से पहले प्रदेश के करीब 7.5 लाख अधिकारी और कर्मचारियों को मध्य प्रदेश की मोहन सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है. सरकारी कर्मचारियों की लंबी मांग, जल्द पूरी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक, 15 अगस्त के दिन सीएम मोहन यादव आदेश जारी कर सकते हैं.

बढ़े हुए DA का एरियर मिलेगा, और...?

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 46 प्रतिशत किया गया था. राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की गई थी. हालांकि डीए का एरियर जारी नहीं किया था, जो अब जारी किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, रक्षाबंधन से पहले  एक साथ चार माह की ऐरियर की राशि कर्मचारियों के खाते में पहुंच सकती है. इसके अलावा डीए बढ़ाने को लेकर एक और बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें: MP: 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! रक्षाबंधन के पहले CM ने दिया ये तोहफा

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर होगा महंगाई भत्ता?

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग मध्य प्रदेश के कर्मचारियों द्वारा लंबे समये से की जा रही थी. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 15 अगस्त को कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी कर सकते हैं. यानी कि मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी जल्द ही केंद्र के कर्मचारियों के बराबर किया जा सकता है. 

50 प्रतिशत हो जाएगा DA? 

फिलहाल मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों का डीए 46 प्रतिशत है. जबकि केंद्रीय कर्मचारियों को 50 प्रतिशत डीए दिया जाता है. माना जा रहा है कि अब मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का डीए भी 50 प्रतिशत किये जाने का ऐलान किया जाएगा. इसका आदेश जल्द जारी किया जा सकता है.

ADVERTISEMENT

जुलाई 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक का एरियर क्रमशः जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में दिया जा रहा है. रक्षाबंधन के पहले महंगाई भत्ते (DA) के एरियर की किस्त जारी कर दी जाएगी, इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

4 प्रतिशत बढ़ा DA

मोहन सरकार ने 15 मार्च 2024 को सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4% की बढ़ोतरी के आदेश दिए थे. महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46% किया गया था. बता दें कि 4 प्रतिशत डीए बढ़ने से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कैडर के मुताबिक 620 रुपए से 8000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojna: इन लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर नहीं मिलेगी बढ़ी हुई राशि? बीजेपी नेता के बयान से मची खलबली
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT