MP: 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! रक्षाबंधन के पहले CM ने दिया ये तोहफा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है.  

point

CM ने साढ़े 7 लाख सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को रक्षाबंधन के पहले बड़ा तोहफा दिया है.

DA Arrear In MP: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. लाड़ली बहनों के बाद सीएम मोहन यादव (CM M Ohan Yadav) ने मध्य प्रदेश के साढ़े 7 लाख सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को रक्षाबंधन के पहले बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, एमपी के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को महंगाई भत्ते (DA) के एरियर की पहली किस्त रक्षाबंधन के पहले दे दी जाएगी. एरियर की राशि सैलरी से अलग कर्मचारियों के बैंक खातों में डाली जाएगी. 

मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

मध्य प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मार्च 2024 में कर्मचारियों को 1 जुलाई 2023 से 4% DA दिया था. उस वक्त वित्त विभाग ने कहा था कि महंगाई भत्ते का 8 महीने का बकाया तीन किस्तों में दिया जाएगा. अब जुलाई 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक का एरियर क्रमशः जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में दिया जा रहा है. महंगाई भत्ते (DA) के एरियर की पहली किस्त रक्षाबंधन के पहले मिल जाएगी. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

4 प्रतिशत बढ़ा DA

मध्यप्रदेश सरकार ने 15 मार्च 2024 को सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4% की बढ़ोतरी के आदेश दिए थे. महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46% किया गया था. बता दें कि 4 प्रतिशत डीए बढ़ने से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कैडर के मुताबिक 620 रुपए से 8000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लोकसभा चुनाव से पहले लिया था बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से ठीक एक दिन पहले डीए बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया था. राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढोतरी की गई थी. आपको बता दें कि कर्मचारियों के डीए में साल में दो बार बढ़ोतरी की जाती है. जनवरी और जुलाई के महीने में डीए वृद्धि की जाती है.

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को दिया ऐसा जवाब कि सुनता रह गया सदन, मामा ने लूट ली महफिल!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT