mptak
Search Icon

MP में मानसून: भोपाल में झमाझम बारिश, गुना में गिरे ओले; छिंदवाड़ा में आंधी-तूफान के साथ झूमकर बरसे बदरा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Rain In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में प्री-मॉनसून एक्टिविटी के चलते जोरदार बारिश हो रही है. राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. वहीं कई जगहों पर ओलावृष्टि भी शुरू हो गई है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आई है और मौसम ठंडा हो गया है. अमरवाड़ा में बारिश के चलते सीएम मोहन की सभा कैंसिल हो गई है. 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, अभी मॉनसून की एंट्री नहीं हुई है. फिलहाल प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है, जिसकी वजह से बारिश देखी जा रही है. मध्यप्रदेश में मानसून के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल, मानसून अभी एक जगह पर स्थिर है, यही वजह है कि मध्य प्रदेश में मॉनसून लेट हो गया है.

  • राजधानी भोपाल के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. सुबह कई जगहों पर लगातार आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई. 
  • गुना में तेज आंधी के साथ भयंकर बारिश हुई. इसके साथ ही जिले में ओलावृष्टि भी हो रही है. कई जगहों पर बिजली गिरने की घटना भी सामने आई है. 
  • छिंदवाड़ा जिले में भी बारिश का दौर जारी है. अमरवाड़ा में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हो रही है. अमरवाड़ा में बारिश के चलते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सभा कैंसिल हो गई, भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह की नामांकन रैली को रद्द करना पड़ा. 
  • सतना जिले में सोमवार को तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई. इस दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली भी गिरी, जिसमें एक की मौत हो गई तो वहीं 7 लोग घायल हैं. 
  • इंदौर में भी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम में ठंडक घुलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: भोपाल में हुई बारिश ने पहुंचाई ठंडक, भोपाल, सीहोर समेत 30 से ज्यादा जिलों में IMD का बड़ा अलर्ट

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

देखें बारिश का ये वीडियो

इन जिलों में रेड अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज छिंदवाड़ा समेत 6 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया था. जबलपुर, कटनी, सिवनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और पांढुर्णा में भी तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है और रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां 50-60 Km प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

ये भी पढ़ें: MP Weather: छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में तेज आंधी के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT