MP Weather: मानसून से पहले भोपाल में शुरू हुई तेज बारिश, जबलपुर समेत 21 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

भारी बारिश का अलर्ट (सांकेतिक तस्वीर)
भारी बारिश का अलर्ट (सांकेतिक तस्वीर)
social share
google news

MP Weather Update: भीषण गर्मी से झुलस रहे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों को जबरदस्त राहत मिली है. शनिवार शाम से ही भोपाल में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. केरल में मानसून ने एंट्री कर ली है, जल्द ही अब मध्य प्रदेश में भी मानसून पहुंचने वाला है. मौसम विभाग ने आज भोपाल समेत 21 जिलों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

आंधी-तूफान के साथ जमकर होगी बारिश

भोपाल, मुरैना, भिंड, विदिशा, रायसेन, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में आंधी के साथ जोरदार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: MP: भीषण गर्मी का तांडव! ग्वालियर में लू लगने से भाई-बहन की मौत, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

ADVERTISEMENT

गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक सागर, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी और डिंडोरी जिलों में भी गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी. साथ ही इन जगहों पर बारिश की संभावना भी है. मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें:  MP Weather: ग्वालियर-चंबल में लू का रेड अलर्ट जारी, कब से होगी MP में झमाझम बारिश, जानें

ADVERTISEMENT

लू का अलर्ट!

भलें ही भोपाल में बारिश हो रही हो, लेकिन कई जिले ऐसे हैं जहां अगले 24 घंटों के दौरान लू चल सकती है और इसके लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना,  सतना,मैहर, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली जिलों में लू चलने का पूर्वानुमान जताया गया है. इन जिलों में जबरदस्त गर्मी पड़ेगी. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: भट्टी की तरह तप रहे MP के 18 जिलों में लू का अलर्ट! बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT