संसद में भोपाल की बेटी जया बच्चन के दिए इस बयान की हो रही चर्चा, अमिताभ बच्चन का नाम भी आया

एमपी तक

ADVERTISEMENT

जया बच्चन ने संसद में दिया ऐसा बयान कि होने लगी चर्चा.
jaya bachchan
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

राज्यसभा सांसद और मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन इन दिनों चर्चा में हैं

point

राज्यसभा में दिया उनका बयान चर्चा में है, महिलाओं को लेकर उठा दिए ये सवाल

point

अमिताभ बच्चन से जोड़कर नाम लिए जाने से भड़क गई थीं जया बच्चन

Jaya Bachchan Statement: भोपाल की बेटी और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन इस समय चर्चा में हैं. दरअसल, उन्होंने संसद में महिलाओं का मान बढ़ाने वाला बड़ा बयान दिया है, जिसके बाद हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है. राज्यसभा में बजट पर चर्चा में के दौरान सांसद जया बच्चन ने कहा कि 'ये कुछ नया तरीका निकला है कि महिलाएं अपने पति के नाम से जानी जाएंगी. उनका कोई अस्तित्व नहीं है. उनकी अपनी कोई उपलब्धि नहीं है.' उन्होंने संसद में जिस तरह की प्रतिक्रिया दी, उसके बाद नाम और महिलाओं की पहचान पर चर्चा शुरू हो गई है.

दरअसल, ये बात उन्होंने उस वक्त कही, जब उनके के पति अभिताभ बच्चन का नाम जोड़कर उन्हें संबोधित किया गया. वह संसद में भड़क गईं. राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से भिड़ गईं. दरअसल, जया बच्चन का जब नाम पुकारा गया तो अपने नाम के संबोधन से खुश नहीं दिखीं. सोमवार को सभापति ने उन्हें फिर से जया बच्चन की जगह ‘जया अमिताभ बच्चन’ कहकर पुकारा, इस पर जया बच्चन ने कड़ी आपत्ति जताई.

उप सभापति को देनी पड़ गई सफाई

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने बजट पर भाषण देने के लिए जब उन्हें आसन से ‘जया अमिताभ बच्चन’ कहा तो उन्होंने इस पर भी कड़ा एतराज जताया था. जया बच्चन ने कहा कि अगर आप सिर्फ जया बच्चन भी कहते तो भी वो पूरा हो जाता. इस पर उपसभापति हरिवंश ने बताया कि आसन के सामने पूरा नाम लिखा हुआ आता है, इसलिए उन्होंने उसका जिक्र किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस पर जया बच्चन ने कहा कि ये कुछ नया तरीका निकला है कि महिलाएं अपने पति के नाम से जानी जाएंगी. उनका कोई अस्तित्व नहीं है. उनकी अपनी कोई उपलब्धि नहीं है.

राजेन्द्र शुक्ला मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं? इस विधायक ने सीएम मोहन को लिखी चिट्ठी, मचा हड़कंप

पिछले हफ्ते भी सदन में भड़की थीं जया

इससे पहले पिछले हफ्ते भी जया बच्चन राज्यसभा में नाराज हो गईं. तब जया ने सभापति जगदीप धनखड़ पर भेदभाव का आरोप लगाया. सदन की कार्यवाही के दौरान जया किसी मसले पर सप्लीमेंट्री प्रश्न पूछना चाह रहीं थीं, लेकिन सत्ता पक्ष के कुछ सांसद टोका-टाकी करने लगे. जया नाराज हो गईं उन्होंने सभापति से कहा, मैं आश्चर्यचकित हूं कि कोई सांसद और मंत्री खड़े होकर मुझसे सवाल करे आप यहां बैठे हैं, और उन्हें टोकते तक नहीं. हमारे यहां से कोई खड़ा हो जाए तो आप उसे टोक देते हैं, मैं आपसे ऐसी उम्मीद नहीं करती. इस सभापति धनखड़ ने कहा, मुझे लगता है कि मैं सभी के साथ निष्पक्ष हूं.

ADVERTISEMENT

जया बच्चन क्यों भड़कीं?

बीते सोमवार को सभापति के संबोधन के बीच में ही जया बच्चन ने टोका. जया बच्चन ने कहा, ‘नो सर, आई एएम वेरी प्राउड. मुझे अपने नाम पर बहुत गर्व है. मुझे अपने पति और उनकी उपलब्धि पर काफी गर्व है. उनके नाम का मतलब है कि ऐसी आभा जो मिट नहीं सकती. मैं बहुत खुश हूं.’ इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को टोका और सीट पर बैठने को कहा. इस पर जया बच्चन ने कहा- डोंट वरी. यह ड्रामा आप लोगों नया शुरू किया. पहले नहीं था.’

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: DA Hike: मध्य प्रदेश के 7.5 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, रक्षाबंधन से पहले डबल तोहफा देगी मोहन सरकार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT