Ladli behna Yojna: रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहनों को बड़ा ताेहफा, इस बार खाते में 1250 नहीं, आएंगे इतने रुपये

एमपी तक

ADVERTISEMENT

लाड़ली बहना योजना के तहत सीएम मोहन यादव ने बड़ा तोहफा दिया है.
ladli_behna_yojna
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लाड़ली बहनों के खाते में अगले महीने 1500 रुपये डाले जाएंगे.

point

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ये घोषणा की है.

point

अगस्त के महीने में 1 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये डाले जाएंगे.

Ladli Behna Yojna Update: लाड़ली बहनों के खाते में अगले महीने 1500 रुपये डाले जाएंगे. ये ऐलान खुद सीएम मोहन यादव ने किया है.  कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ये घोषणा की है. अगस्त के महीने में 1 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये डाले जाएंगे, वहीं तय तारीख को लाड़ली बहनों को हर महीने दिए जाने वाले 1250 रुपये डाले जाएंगे.

दरअसल, रक्षाबंधन को देखते हुए सीएम मोहन यादव ने ये बड़ा ऐलान किया है. रक्षाबंधन के मौके पर लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा देते हुए सीएम मोहन यादव ने 250 रुपये अतिरक्त देने की बात कही है. 

सावन के महीने में मिलेंगे 1500 रुपये

लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत, मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये हर महीने डाले जाते हैं. लेकिन अगस्त के महीने में कुल 1500 रुपये की राशि लाड़ली बहनों के खाते में डाली जाएगी. दरअसल, अगस्त महीने में रक्षा बंधन है ऐसे में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के लिए बड़ा तोहफा दिया है. 

ये भी पढे़े: Budget 2024: वित्त मंत्री ने बजट में PM अन्न योजना का ऐलान किया तो खुश होकर मेज थपथपाने लगे शिवराज

क्या बढ़ गई है लाड़ली बहना योजना की राशि?

आपको बता दें कि लाड़ली बहना योजना की राशि में फिलहाल कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है, बल्कि रक्षाबंधन को देखते हुए केवल अगस्त के महीने में 250  रुपये की अतिरिक्त राशि डाली जा रही है. फिलहाल अगले महीने बहनों के खाते में कुल 1500 रुपये आएंगे, लेकिन देखना होगा कि योजना की राशि कब बढ़ाई जाएगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कब मिलेंगे 3000 रुपये? 

सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना की राशि को धीरे-धीरे बढ़ाकर 3 हजार रुपये करने की बात कही थी. हालांकि शुरुआत में लाड़ली बहनों के खाते में हर महीने 1000 रुपये डाले जाते थे, जिसे बढ़ाकर 1250 रुपये किया गया था. लेकिन फिलहाल लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है.

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojna: CM मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले MP की 1.29 करोड़ लाडली बहनों को दे दिया ये बड़ा गिफ्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT