MP में 40 लाख लाडली बहनों को 450 रुपये में सिलेंडर, सरकार पर आएगा 160 करोड़ का अतिरिक्त भार

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश की लाडली बहनाें को बड़ा तोहफा दिया है.
ladli_behna_yojna
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मोहन सरकार ने लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का फैसला लिया

point

मुख्यमंत्री ने कहा सरकार के द्वारा जनहितैषी कोई योजना बंद नहीं करेंगे

Mohan Yadav Cabinet: मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए लाड़ली बहनाें को 450 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान किया है. ये फैसला सीएम मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया, कैबिनेट में कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई गई है. अब लाड़ली बहनों को सबसे सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा. पूरे साल लाड़ली बहनों को 450 रुपए का रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम मोहन यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा- "कोई योजना बंद करने नहीं जा रही हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा सरकार के द्वारा जनहितैषी कोई योजना बंद नहीं करेंगे. बल्कि योजनाओं की समीक्षा करके और उसमें जनता का हित कैसे बढ़े उस दिशा में काम करेंगे." 

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने सभी विभाग के माननीय मंत्री गणों और पीएस को कहा है कि सारी योजनाओं को रिव्यू करें. जनता के हित की और योजना जो चालू कर सकते हैं, वो प्रत्येक योजना चालू करें. ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग को मिले."

ADVERTISEMENT

कैबिनेट बैठक में लिया बड़ा फैसला

मोहन सरकार ने लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का बड़ा फैसला लिया है, इसके साथ ही लाडली बहनों को हर महीने मिलने वाली 1250 रुपए की राशि में सिर्फ सावन के महीने यानि रक्षाबंधन पर 250 रुपए अतिरिक्त देने पर भी मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक में मुहर लग गई है. 

ये भी पढ़ें: विपक्ष के सवाल पर क्यों भड़के शिवराज? पूर्व PM का जिक्र करते हुए दिया ऐसा जवाब कि विपक्षी सांसद रह गए हैरान

देखिए ये वीडियो...

398 रुपये भरेगी सरकार, 160 करोड़ रुपये का प्रावधान

कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं को अब 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा, अभी गैस सिलेंडर 848 रुपए का है. जिसमें से 450 लाडली बहना को देना होगा. बाकी 398 रुपये सरकार देगी. इसके लिए 160 करोड़ का प्रावधान किया गया है.

इसके अलावा पीएम बीमा योजना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बीमा सरकार कराएगी, जिसकी प्रीमियम सरकार भरेगी. 2 लाख का बीमा जो मिलेगा. उसमें 1 लाख एक्सीडेंटल की स्थिति में मिलेगा. इससे 57 हजार से ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लाभ मिलेगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP: रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहनों को CM मोहन यादव का एक और बड़ा तोहफा! आंगनवाड़ी वर्कर्स के लिए भी खुशखबरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT