MP Doctors Bharti 2024: MP में 42 हजार पदों पर जल्द होगी डॉक्टरों की भर्ती, CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री मोहन यादव
मुख्यमंत्री मोहन यादव
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार आने वाले समय में बंपर भर्तियां निकालने वाली है.

point

प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए होगी 42 हजार डॉक्टरों की भर्ती

point

डॉक्टरों की भर्ती को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा ऐलान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. सरकार शिक्षा और हेल्थ के क्षेत्र में बंपर भर्तियां निकालने जा रही है. इसी क्रम में सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए आने वाले समय में 42 हजार डॉक्टरों की भर्ती करने की योजना बना रही है. इसका ऐलान खुद सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में किया है. इस खबर के आने से मेडिकल में नौकरी पाने के लिए तैयारी कर रहे छात्रों में खुशी की लहर है. बता दें इन डॉक्टर्स की भर्ती प्रदेश के अलग-अलग छोटे-बड़े अस्पतालों के लिए की जाएगी.  

बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह ऐलान उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान किया है. उन्होंने कहा, "तहसील स्तर के छोटे-छोटे सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों की मौजूदगी सुनिश्चित की जाएगी. इस कदम का मुख्य उद्देश्य राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करना और ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा सुविधाओं को शहरी क्षेत्रों के समकक्ष लाना है".

गांव के सामुदायिक केंद्रों में की जाएगी डॉक्टरों की भर्ती 

स्वास्थ्य के क्षेत्र को और सुदृढ़ बनाने के लिए प्रदेश के गांव के सामुदायिक केंद्रों में डॉक्टरों की नियुक्ति की जा सके, इसके लिए डॉक्टरों के खाली पद भरे जाएंगे और इसके लिए प्रदेश में 42 हजार डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी. चिकित्सा, शिक्षा क्षेत्र को और मजबूत किया जाएगा. मुख्यमंत्री के मुताबिक, जहां छह बेड का अस्पताल है, वहां भी डॉक्टर मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri: MP में निकलीं बंपर भर्तियां! अगर आपके पास है ये डिग्री तो तुरंत कर दें आवेदन

ADVERTISEMENT

शिक्षकों की भी होगी भर्ती

मध्यप्रदेश में जल्द ही बंपर भर्तियों की होने वाली हैं. इसके लिए कर्मचारी चयन मंडल जो पूर्व में व्यापमं कहलाता था, उसने तैयारियां करना शुरू कर दी है. कर्मचारी चयन मंडल की वेबसाइट के अनुसार एमपी में अगस्त-सितंबर महीने में तकरीबन 9 हजार शिक्षकों की भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें:MP News: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी! मध्यप्रदेश में 9 हजार शिक्षकों की भर्तियां

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT