MP Weather: मध्य प्रदेश में अब होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों में किया भारी बारिश का अलर्ट जारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP News, MP Weather News
MP News, MP Weather News
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के साथ ही लगातार बारिश का दौर जारी है. इस समय मध्य प्रदेश में आंधी बारिश के 2 मजबूत सिस्टम एक्टिव हैं. यही वजह से की पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज यही रहने वाला है. यही कारण है कि आज मौसम विभाग ने दर्जन भर से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इन जिलों में विदिशा, रायसेन, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले शामिल हैं. यहां आज भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

अगले 15 दिन प्रदेश में जमकर बारिश

मध्यप्रदेश में सभी जिलों में मानसून पहुंच चुका है. हर जिले में बारिश हो रही है. कहीं पर कम तो कहीं पर अधिक बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 15 दिन मध्यप्रदेश में मानसून अपने चरम पर रहेगा और लगभग सभी जिलों में जोरदार बारिश की संभावना बनी हुई है.

ADVERTISEMENT

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, श्योपुर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, विदिशा, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दमोह, पन्ना, मंडला, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कला, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather Update: मध्यप्रदेश मेें जमकर बरस रहे बदरा, जानें आज किन जिलों में हुई जमकर बारिश
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT