mptak
Search Icon

MP Weather: भोपाल में हुई बारिश ने पहुंचाई ठंडक, भोपाल, सीहोर समेत 30 से ज्यादा जिलों में IMD का बड़ा अलर्ट

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

 Rain in Madhya Pradesh
Rain in Madhya Pradesh
social share
google news

MP Weather News: भीषण गर्मी से जूझ रहे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों को सोमवार सुबह बड़ी राहत महसूस हुई. सोमवार सुबह से ही भोपाल का मौसम बदल गया और सुबह बारिश हुई तो लोगों को काफी राहत मिली. इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में देर रात झमाझम बारिश होने कारण मौसम बहुत सुहाना हो गया है. एक दिन पहले जहां प्रदेशवासियों के बीच लोग गर्मी और उमस से परेशानी थी. वहीं, मौसम के इस बदले मिजाज ने हर किसी को खुशी से भर दिया है. एमपी तक आपको बता रहा है कि मध्य प्रदेश में कब और कहां दस्तक देगा मानसून.

ग्वालियर में 19 से 21 जून को पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों की आवाजाही के साथ कहीं कहीं बारिश की संभावना है. इसके बाद 21 जून से मानसून दस्तक दे सकता है. 

IMD ने दिया 30 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट 

  1. सोमवार को छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन जिलों में आंधी तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट. 
  2. भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदा पुरम, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, पांढुर्णा, अनूपपुर, शहडोल और डिंडोरी जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश होने का येलो अलर्ट. 
  3. जबलपुर सहित संभाग के मंडला, डिंडौरी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर सहित अन्य जिलों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही बौछारें. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मॉनसून की एंट्री से पहले जमकर बरस रहे बदरा, इंदौर-देवास समेत 36 जिलों में बारिश का अलर्ट!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मानसून कब देगा दस्तक? 

मानसून महाराष्ट्र के जलगांव तक आ चुका है और गुजरात एवं राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बनने का सिलसिला बना हुआ है, इससे मालवा-निमाड़ में बारिश की संभावना है. ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि 19-20 जून तक बालाघाट, डिंडोरी के रास्ते मानसून आ सकता है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

ADVERTISEMENT

झीलों की नगरी भोपाल में बारिश से घुली ठंडक 

राजधानी भोपाल झीलों की नगरी के रूप में पहचानी जाती है. जैसे ही प्री-मानसून बारिश ने मध्य प्रदेश में दस्तक दी, भोपाल में भी जोरदार बारिश हुई. ईद की वजह से लोगों ने लांग वीकेंड का फायदा उठाया और जैसे ही मौसम में ठंडक घुली, लोग परिवार के साथ घूमने लेक व्यू पहुंच गए. 

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT