MP Weather: मध्य प्रदेश में अचानक बदला मौसम का रुख, पन्ना-सतना समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में एक बार फिर झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.

point

पन्ना, सतना समेत 7 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है, अब एक बार फिर डैम और नदियां उफान पर आ गई हैं. मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बरसात देखने को मिली. मौसम विभाग ने शनिवार को पन्ना, सतना समेत 7 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं पूरे प्रदेश में रिमझिम बारिश देखने को मिलेगी. 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, मध्यप्रदेश में 19 अगस्त से भारी बारिश का सिलसिला शुरू होगा. वहीं 21-22 अगस्त को अति भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. दरअसल, बंगाल की खाड़ी में सिस्टम एक्टिव होने से ऐसा मौसम रहने का अनुमान है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

आईएमडी ने शनिवार को पन्ना, सतना, अनूपपुर, देवास, बैतूल, छिंदवाड़ा और सिवनी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर मूसलाधार बारिश देखने को मिलेगी, वहीं भोपाल, इंदौर समेत मध्य प्रदेश के अन्य इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने का अनुमान है. 

मध्य प्रदेश में बारिश 

मानसून ट्रफ मध्यप्रदेश के उत्तरी हिस्से से गुजर रही है, जिसकी वजह मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है.  वहीं साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी एक्टिव है. ऐसा वेदर सिस्टम बनने की वजह से बारिश देखी जा रही है.
एमपी में अब तक औसत 28.3 इंच बारिश हो चुकी है, जो सीजन की कुल 75 प्रतिशत है. वहीं सबसे ज्यादा बारिश मंडला जिले में हुई है. वहीं सिवनी, श्योपुर, नर्मदापुरम में भी अच्छी बारिश हुई है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: उफनती नदी पर ड्राइवर ने पार कराई यात्रियों से खचाखच भरी बस, VIDEO देख डर से कांप जाएंगे...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT