MP Weather: MP में नहीं रूक रहा बारिश का कहर, IMD ने 20 जिलों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather Update Today
MP Weather Update Today
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी

point

IMD ने कई जिलों में फिर जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश अपना कहर बरपा रही है. बीते एक सप्ताह से भी अधिक से बारिश का दौर जारी है. जिसके कारण प्रदेश के अधिकतर नदी-नाले उफान पर हैं. कई जगहों से जलभराव की खबरें भी सामने आई हैं. बीते दिन शिवपुरी और श्योपुर समेत ग्वालियर जिले में भारी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की माने तो आज भी प्रदेश की अधिकतर जिलों में बारिश का दौर जारी रह सकता है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में छतरपुर, पन्ना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से में ट्रफ लाइन गुजर रही है. वहीं, साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी एक्टिव है. इस वजह से बारिश हो रही है, जो आगे भी जारी रहने की संभावना है. 

इसके साथ ही राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, समेत अन्य जिलों में मौसम मे बदलाव देखने को मिलेगा. इन जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिलेगी. 

ADVERTISEMENT

उमस ने किया लोगों को किया बेहाल

प्रदेश के कई जिलों में बारिश रूकने के साथ ही तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. मंगलवार को निवाड़ी जिले में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. छतरपुर में 39.7, सिंगरौली में 37.2, सतना में 37.4, ग्वालियर में 36.6, उज्जैन में 35, भोपाल में 34.3, जबलपुर में 34.8, इंदौर में 33.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ. प्रदेश में सबसे कम तापमान बैतूल में 28.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. बारिश रूकने के कारण प्रदेश वासियों को इस भारी उमस ने परेशान कर रखा है. 

ये भी पढ़ें:Heavy Rain: सीहोर में भीषण बारिश से सड़कें बन गईं तालाब, तिनके की तरह बहने लगे वाहन, VIDEO हुआ वायरल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT