MP Weather Update: मध्यप्रदेश मेें जमकर बरस रहे बदरा, जानें आज किन जिलों में हुई जमकर बारिश

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp weather Update
mp weather Update
social share
google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मानसून अब जमकर बरस रहा है. बुधवार को भी कई शहरों में जमकर बारिश हुई है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सीहोर सहित कई शहरों में जमकर बारिश हुई है. आने वाले 10 दिनों तक भी कई शहरों में जमकर बारिश की संभावना जताई गई हैै.

एमपी में बुधवार को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सीहोर सहित कई जिलों में दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दो सिस्टम एक्टिव हैं. जिसके कारण ही मध्यप्रदेश के अधिकतर इलाकों में आंधी, बारिश, और गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है.

मध्यप्रदेश में सभी जिलों में मानसून पहुंच चुका है. हर जिले में बारिश हो रही है. कहीं पर कम तो कहीं पर अधिक बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 15 दिन मध्यप्रदेश में मानसून अपने चरम पर रहेगा और लगभग सभी जिलों में जोरदार बारिश की संभावना बनी हुई है.

मौसम वैज्ञानिकों ने इन 17 जिलों में जोरदार बारिश का दिया है अलर्ट

शिवपुरी, शाजापुर, रायसेन, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, श्योपुर, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, खजुराहो, कटनी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. मैहर, जबलपुर, बैतूल, पन्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट में भी कहीं पर बारिश तो कहीं पर तेज आंधी चलने की संभावना जताई गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, अगले 72 घंटे में अपना उग्र रूप दिखाएगा मौसम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT