एक विवाह ऐसा भी...पंडित ने सिवनी में पढ़े मंत्र और कनाडा में दूल्हा-दुल्हन ने लिए फेरे, अनोखी शादी के हो रहे चर्चे

पुनीत कपूर

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कनाडा में दूल्हा-दुल्हन ने हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई.

point

पंडित जी 11 हजार किलोमीटर दूर से मंत्रोच्चार कर शादी संपन्न कराई.

point

कनाडा में हुई ये अनोखी शादी चर्चा का विषय बन गई है.

Unique Wedding In Canada: दूल्हा-दुल्हन कनाडा में फेरे ले रहे हैं, एक-दूसरे को वरमाला पहना रहे हैं, सनातन धर्म के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंध रहे हैं और पंडित जी 11 हजार किलोमीटर दूर से मंत्रोच्चार कर रहे हैं. ऑनलाइन मंत्रोच्चार से हुई ये शादी चर्चा का विषय बन गई है. ये अनोखी शादी कनाडा के टोरंटो शहर में हुई, जिसे पंडित ने मध्य प्रदेश के सिवनी में बैठकर विधी-विधान से संपन्न कराया.

कनाडा में हुई अनोखी शादी

सिवनी की रहने वाली संगीता सिकरवार ने कनाडाई मूल के कायल एंडरसन से शादी रचाई है. दोनों ने कनाडा में हिंदू रीति रिवाज़ से शादी रचाई. दुल्हन के माता-पिता समेत पूरा परिवार शादी के लिए टोरंटो गया और 26 जुलाई को टोरंटो में ये शादी ऑनलाइन मंत्रोच्चार से संपन्न हुई. संगीता और कायल दोनों ही पेशे से इंजीनियर हैं. कनाडा में नौकरी करते हुए ही दोनों की मुलाक़ात हुई और लंबी दोस्ती के बाद दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया.

भारतीय दुल्हन संगीता और कनैडियन दूल्हा कायल ने पारंपरिक भारतीय कपड़े पहने. वहीं कनैडियाई दूल्हे का पूरा परिवार भी भारतीय परिधानों में दिखा. ये अनोखी शादी सभी का ध्यान खींच रही है. 

भारतीय रीति-रिवाज से शादी करना चाहता था दूल्हा पक्ष

दुल्हन के पिता बेनीसिंह सिकरवार ने बताया कि दूल्हे कायल और उनका परिवार भी भारतीय रीति-रिवाज़ से शादी करने का इच्छुक था, इसीलिए उन्होंने सिवनी में पंडित राजेंद्र पांडे से मिलकर ऑनलाइन शादी कराने की बात रखी. पंडित राजेंद्र पांडे ने बताया कि उनके पास इस विवाह का प्रस्ताव आया था और वे भारतीय संस्कृति के मुताबिक शादी करना चाहते थे. अमेरिका में इसी तरह की शादी कराने के बाद ये दूसरा मौका था, जिसमें 26 जुलाई को शादी संपन्न हुई.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: स्विट्जरलैंड का दूल्हा और जर्मनी की दुल्हनिया... शादी रचाई शिवपुरी में, चर्चा में ये लव मैरिज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT