PM Modi Bhopal Visit: विदेश दौरे के बाद आज भोपाल आएंगे पीएम मोदी, जाने मिनट टू मिनट कार्यक्रम

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi is coming to bina PM Modi in MP Bhoomi Pujan of petrochemical complex built Bina Rs 50 thousand crores
PM Narendra Modi is coming to bina PM Modi in MP Bhoomi Pujan of petrochemical complex built Bina Rs 50 thousand crores
social share
google news

PM Modi In Bhopal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल से आगामी विधानसभा चुनावों का शंखनाद करेंगे. मेरा बूथ, सबसे मजबूत अभियान के तहत पीएम मोदी मध्य प्रदेश समेत देशभर के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश को 2 और देश को कुल 5 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देने जा रहे हैं.

आपको बता दें कि पीएम मोदी भोपाल में रोड शो करने वाले थे. जिसमें हजारों लोगों के जुटने की उम्मीद थी, लेकिन भारी बारिश की चेतावनी के चलते पीएम मोदी का रोड शो कैंसिल कर दिया गया है. इसके अलावा पीएम का शहडोल के लालपुर और पकरिया में भी कार्यक्रम होना था, लेकिन बारिश की वजह से शहडोल का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है. अब पीएम मोदी का शहडोल दौरा 1 जुलाई को होगा. इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी.

जानें मिनट टू मिनट प्रोग्राम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8:35 पर दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे. वे सुबह 9:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां उनका स्वागत किया जाएगा. इसके बाद पीएम रानी कमलापति स्टेशन के लिए रवाना होंगे. सुबह 10:30 रानी कमलापति स्टेशन पहुंचकर पीएम मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11:15 बजे भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से देशभर के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. देशभर के बूथ कार्यकर्ता इस कार्यक्रम से डिजीटली जुड़ेंगे.

ADVERTISEMENT

5 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी
प्रधानमंत्री मोदी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत ट्रेनों को झंडी दिखाएंगे. इनमें वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के लिए चलाई जाएंगी, जिनमें भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर शामिल हैं. इसके अलावा रांची-पटना, धारवाड़-बेंगलुरु और गोवा(मडगांव)-मुंबई के बीच भी वंदे भारत ट्रेनें चलाई जाएंगी. इसी के साथ गोवा, बिहार और झारखंड को पहली बार वंदे भारत ट्रेन कनेक्टिविटी प्राप्त होगी.

ADVERTISEMENT

अभेद्य होगी सुरक्षा
पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये एंटी ड्रोन सिस्टम एक्टिव रहेगा. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में 40 IPS अधिकारी और 100 से अधिक एडिशनल एसपी और डीसपी तैनात रहेंगे. इसके अलावा पूरे कार्यक्रम के सुरक्षा के लिए प्रदेश भर से करीब 8000 पुलिस जवान तैनात रहेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: भोपाल में नहीं होगा पीएम मोदी का रोड शो, ये बड़ी वजह आई सामने

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT