मध्य प्रदेश में आज से फिर बारिश का दौर शुरू, मौसम विभाग ने ग्वालियर- भिंड समेत इन 10 जिलों में किया अलर्ट जारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP News, MP Weather News
MP News, MP Weather News
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में इस समय कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश का दौर जारी है.

point

गुरुवार को मौसम विभाग ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों बारिश पर लगा ब्रेक अब खत्म होता दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली, तो वहीं गुरूवार सुबह से ही प्रदेश के कुछ इलाकों रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है. आज यानि कि गुरुवार (15 August) को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में किया अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन दोनों ही संभागों के 10 से अधिक जिलों में तेज बारिश का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो आज ग्वालियर, भिंड, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना, बालाघाट जिलों में तेज बारिश का अनुमान जताया गया है.

तो वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है. 

ADVERTISEMENT

इन जिलों में हुई सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार प्रदेश के मंडला, सिवनी, नर्मदापुरम, श्योपुर, रायसेन, छिंदवाड़ा, डिंडौरी, सागर, राजगढ़, बालाघाट, जिलों में औसत से अधिक बारिश दर्ज की गई है. अगर पूरे मध्य प्रदेश की बात की जाए तो अब तक प्रदेश में 3.5 इंच ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. 

मुरैना में तालाब फूटने से हड़कंप

भारी बारिश के चलते नदी-तालाब उफान पर हैं.  मुरैना के सबलगढ़ तहसील का टोंगा तालाब भारी बारिश के कारण फूट गया. अचानाक  मिट्टी की बनी तालाब की दीवार टूट गई है. जिसकी वजह से आसपास के कई गांवों में पानी भर गया. बताया जा रहा है कि करीब 20 गांव तालाब फूटने की वजह से प्रभावित हुए हैं. इससे सबलगढ़ और मुरैना मुख्य मार्ग में पानी भरने के कारण यातायात भी बाधित हो गया. हालांकि प्रशासन ने फिलहाल जेसीबी की मदद से छेद बंद कर दिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:कल का मौसम 15 अगस्त 2024: भोपाल-इंदौर में कहर बरपाएगी बारिश! IMD Extremely Heavy Rain Alert

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT