2014 बैच की IAS रानी बाटड होंगी मैहर जिले की पहली कलेक्टर, अजयदेव बने पांढुर्ना के पहले DM

एमपी तक

ADVERTISEMENT

IAS Rani Batad, Maihar District, Collector Ajaydev, Pandhurna District, MP Government
IAS Rani Batad, Maihar District, Collector Ajaydev, Pandhurna District, MP Government
social share
google news

MP Government: गुरुवार शाम को मध्यप्रदेश शासन ने नवागत जिले मैहर और पांढुर्णा के पहले कलेक्टरों की पोस्टिंग के आदेश जारी किए. 2014 बैच की आईएएस अधिकारी एवं अपर आयुक्त राजस्व शहडोल संभाग रानी बाटड को मैहर जिला की पहली कलेक्टर बनाया गया है. इसी तरह राज्य प्रशासन सेवा से प्रमोट होकर आईएएस बने अजयदेव शर्मा को पांढुर्णा का पहला कलेक्टर नियुक्त किया गया है. देर शाम दोनों को आदेश जारी कर संबंधित जिलों से लीव भी कर दिया गया है.

गुरुवार सुबह ही दोनों को मैहर और पांढुर्णा को जिला बनाने का नोटफिकेशन शासन द्वारा जारी किया गया था और शाम को दोनों नए जिलों के पहले कलेक्टरों की पोस्टिंग के आदेश भी जारी कर दिए गए. आदेश के अनुसार दोनों कलेक्टरों को तत्काल प्रभाव से इन नए जिलों को ज्वॉइन करना है. यह आदेश इतनी जल्दी में इसलिए जारी किए गए, क्योंकि अब कभी भी आचार संहित लगने के आदेश भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए जा सकते हैं, इसे देखते हुए ये तेजी शिवराज सरकार ने दिखाई है.

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले सीएम शिवराज ने अपना आखिरी दांव चल दिया है. बीती रात सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक में मैहर और पांढुर्णा को नया जिला बनाने के आदेश जारी कर दिये हैं. इन दोनों को जिला बनाने को ऐलान पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर चुके थे. शिवराज सरकार ने आचार संहिता लगने से पहले अपने फैसले पर अमल कर दिया है.

आपको बता दें पांढुर्णा और सौसर को मिलाकर पांढुर्णा नया जिला बना है. पांढुर्णा तहसील के 74 और सौसर तहसील के 137 हलकों को मिलाकर पांढुर्णा नया जिला बना. वहीं मैहर, अमरपाटन और रामनगर को मिलाकर मैहर नया जिला बना है. चुनावी साल में लंबे समय से की जा रही मांग पर अब अमल किया गया है. ये फैसला सीएम शिवराज की आखिरी कैबिनेट बैठक के दौरान लिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंBJP में टिकट पर कलह: श्योपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर तो लोगों ने निकाली जमकर भड़ास

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT