mptak
Search Icon

कभी बागेश्वर बाबा को BJP का प्रचारक बताने वाले शंकराचार्य ने अब की जमकर तारीफ, क्या है पूरा मामला?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती
शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती
social share
google news

Bageshwar Baba: चर्चित धार्मिक स्थल बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हाल ही में दुबई से लौटे हैं. ऐसे में उनके बागेश्वर धाम में पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती पहुंचे हैं. शंकराचार्य निश्चलानंद यहां दो दिन के लिए आये थे. जहां उन्होंने बाबा बागेश्वर के कार्यो की तारीफ की और सनातन धर्म पर कई महत्वपूर्ण बातें की हैं. आपको बता दे शंकराचार्य ने पिछले साल एक सभा में बाबा बागेश्वर को BJP का प्रचारक कहा था. जानिए पूरा मामला.....

धीरेंद्र शास्त्री ने किया शंकराचार्य का भव्य स्वागत 

बाबा बागेश्वर ने शंकराचार्य के स्वागत में कोई कमी नही छोड़ी, फूलों की लंबी माला से लेकर गाजे-बाजो के साथ शंकराचार्य का बागेश्वर धाम में स्वागत किया गया. बाबा बागेश्वर अपने फॉलोवर्स के बीच काफी पॉपुलर हैं, और उनकी कही बातों को लोग मानते भी है. इसके साथ ही आए दिन अपने बयानों के कारण सोशल मीडिया सुर्खियों में बने रहते हैं. 

बागेश्वर धाम ने शंकराचार्य के स्वागत का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया. जो डालने के कुछ समय बाद ही वायरल हो गया.  पिछले साल अपनी भोपाल सभा में  शंकराचार्य ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर मीडिया से बातचीत के दौरान चौकाने वाला बयान दिया थे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

धीरेंद्र शास्त्री ने साथ रहकर घुंमाया मंदिर परिसर

ये भी पढ़ें:ऐसा जलवा: दुबई में गूंजे जय श्री राम के नारे... बाबा बागेश्वर के स्वागत में कतार में खड़े हुए शेख

रविशंकर और बाबा रामदेव की तरह BJP के प्रचारक बाबा बागेश्वर : शंकराचार्य

शंकराचार्य ने पिछले साल अपने बयान में कहा था "पंडित धीरेंद्र शास्त्री बीजेपी के प्रवक्ता हैं. जगदगुरु शंकराचार्य ने कहा कि बीजेपी ठीक वैसे ही पंडित धीरेंद्र का इस्तेमाल कर रही है. जैसे उसने रविशंकर और बाबा रामदेव का किया है". मगर उसी सभा में उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री की तारीफ करते हुए यह भी कहा था. कि वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. हिंदुओ को भटकने से बचा रहे हैं. वरना हिंदुओ को लोग ईसाई या इस्लामिक बना देंगे.
 
बाबा बागेश्वर और शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज एक दूसरे को बहुत मानते हैं, इसका प्रमाण शंकराचार्य जी ने बागेश्वर धाम पहुंचकर कर दिया.

ADVERTISEMENT

दर्शनों के दौरान भक्तों की काफी भीड़

 

ADVERTISEMENT

संस्कार से वंचित बच्चे माता-पिता का तिरस्कार करते हैं -शंकराचार्य

बागेश्वर सरकार स्वयं शंकराचार्य भगवान जी के साथ दर्शन से लेकर गोष्टी तक मौजूद थे. उन्होंने पूरे मंदिर परिसर के शंकराचार्य  के साथ में रहकर दर्शन करवाए.  वहीं इस दौरान प्रश्नोत्तरी का सत्र भी चला. जिसमें कुछ रोचक बयान सामने आये. एक प्रश्न का उत्तर देते हुए बताया कैसे आज के समय में लोग अपने काम को प्रमुखता दे रहे हैं. जिससे वे अपने बच्चों को संस्कार देना भूल रहे हैं. जिसका परिणामस्वरूप संस्कार से वंचित बच्चे माता-पिता का तिरस्कार करने लगते है.

विश्व शांति पर बात करते हुए उन्होंने सनातन की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया. इसका तर्क देते हुए उन्होंने वसुदैव कुटुम्बकम् की भावना की बात की. संगोष्ठी के दौरान बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, आजानभुज सरकार जनराय टौरिया के महंत श्रंगारी महाराज, संकट मोचन मंदिर के महंत पं. राजीवलोचन महाराज के अलावा, महर्षि वेद विज्ञान पीठ के बटुक ब्राह्मणों सहित भक्तो का तांता लगा था.

ये भी पढ़ें: इंदौर के नाइट कल्चर पर पहली बार बोले बाबा बागेश्वर, कहा- इसे बंद कर दें, ये बाबर का देश नहीं!

इनपुट- एमपी तक के लिए वरुल चतुर्वेदी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT