भोपाल से हैदराबाद जा रही यात्री बस पांढुर्णा में पलटकर खाई में गिरी, भयानक घटना में अब तक 5 की मौत, 39 गंभीर

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Pandhurna bus accident
Pandhurna bus accident
social share
google news

Pandhurna bus accident: भोपाल से हैदराबाद जा रही एक यात्री बस मध्यप्रदेश के नए बने जिले पांढुर्णा में पलटकर गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है और 39 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को नागपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गुरुवार रात करीब साढ़े 10 बजे ये हादसा हुआ है. भोपाल से हैदराबाद जाने वाली यह यात्री बस जैसे ही पांढुर्णा के मोहि घाट पर पहुंची तो यहां पर आकर ये पलट गई. पलटकर बस सीधे 25 फीट गहरी खाई में जा गिरी. स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार तिगांव के मोहि घाट पर पहले डिवाइडर से यह बस टकराई है. इसके बाद एक छोटी पुलिया को तोड़कर बस खाई में जा गिरी है. बस जैसे ही खाई में गिरी तो पूरी बस में चीख-पुकार मच गई.

बस में बैठे यात्रियों ने बताया कि रात का समय था और कुछ यात्री खाना खाकर सो गए थे तो कुछ अन्य यात्री मोबाइल चला रहे थे. तभी अचानक यात्रियों को जोर का झटका लगा और बस खाई में जा गिरी. मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गई लेकिन घायलों की संख्या बहुत है. 39 यात्री घायल हैं जिनमें से अधिकतर की हालत गंभीर बताई गई है. मौके पर पांढुर्णा कलेक्टर अजयदेव शर्मा पहुंचे और उन्होंने घायलों को नागपुर के जिला अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की.

तेज बारिश और ढलान की वजह से बस खाई में गिरी

तेज बारिश और ढलान की वजह से बस पलटकर खाई में गिरी. यात्रियों ने बताया कि रात में तेज बारिश भी थी और बस की स्पीड में 110 से 120 किमी प्रति घंटा चल रही थी. इसके बाद जैसे ही मोहि घाट पर ढलान पर बस आई, बस ड्राइवर ने अपना संतुलन खो दिया और बस पलटकर गहरी खाई में जा गिरी.

ADVERTISEMENT

मृतकों की कर ली गई है पहचान

स्थानीय प्रशासन के अनुसार मृतकों की पहचान कर ली गई है. इनमें दीपक पिता किशन कोकाड़िया (29) ग्राम बाबई, जिला नर्मदापुरम, वेंकट रेड्डी (49) बुद्धनगर, हैदराबाद, मोहम्मद कुड़्दू (60) प्रताप नगर, उत्तरप्रदेश, अमित यादव, ममता गुप्ता के नाम बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस हादसे में जान गवाने वाले यात्रियों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद सरकार द्वारा किए जाने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

मप्र में 24 घंटे में तीन अलग-अलग शहरों में हुए भीषण हादसे, 15 की गई जान

मप्र में बीते 24 घंटे में तीन अलग-अलग शहरों में भीषण हादसे हुए हैं. पांढुर्णा में बस पलटने से 5 की मौत हुई. इंदौर में निर्माणधीन मकान की छत गिरने से उसमें 5 लोगों की दबने से मौत हो गई और वहीं दतिया में भी दो अलग-अलग हादसों में कुल 5 लोगों की मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंIndore News: निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरने से बड़ा हादसा, 5 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू जारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT