mptak
Search Icon

Viral Video: राधा रानी को लेकर क्यों भिड़ गए प्रेमानंद महाराज और प्रदीप मिश्रा? जानें पूरा मामला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Pradeep Mishra Vs Premanand Maharaj: मध्यप्रदेश में स्थित सीहोर जिले वाले चर्चित पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी को लेकर को एक बयान क्या दे दिया, वह सुर्खियों में आ गए. दरअसल, उनकी बात को लेकर वृंदावन वाले प्रेमानंद महाराज ने कड़ी आपत्ति जताई और प्रदीप मिश्रा को खरी-खोटी सुना दी. अब इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, प्रदीप मिश्रा ने कह दिया कि राधारानी बरसाने की नहीं हैं. वह मानते है की राधा रावल गांव की थीं और उनकी शादी छाता में हुई थी. प्रदीप मिश्रा का कहना है की राधा के पिता की बरसाने में कचहरी थी, और बरसाने का मतलब ही बरस अर्थात साल में एक बार होना होता है, जो बताता है की उनके पिता यहां साल में एक बार आते थे.

उसे कुछ अता-पता नही- प्रेमानंद

प्रदीप मिश्रा के इस बयान पर प्रेमानंद महाराज ने कड़ी आपत्ति जताई और करारा जवाब देते हुए कहा, "उसे कुछ अता-पता नहीं है, प्रदीप मिश्रा ने राधा को समझा ही नहीं है." उन्होंने यह भी बताया कैसे प्रदीप के बयान से उनके दिल को ठेस पहुंची है. उन्होंने कहा, 'पहले भी एक ने ऐसी बात की थी, उनका क्या हुआ सभी को पता है. हमारा ह्रदय जल गया तो तुम न तो लोक में रहेगा और न परलोक में.' सोशल मीडिया पर प्रेमानंद महाराज का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस क्यों पहुंच गई चुनाव आयोग? कथाओं पर लग जाएगी रोक!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

24 मिनट का वीडियो हो रहा वायरल

प्रेमानंद जी महाराज ने एक 24 मिनट का वीडियो बनाकर प्रदीप मिश्रा को लताड़ लगाई है. अब तक पंडित प्रदीप मिश्रा का कोई जवाब नहीं आया है. प्रेमानंद महाराज ने लोगो से यह तक कहा ऐसे लोगों से भागवत कथा नहीं सुननी चाहिए, क्योंकि ऐसे में नरक जाना पढ़ता है.

कौन हैं प्रदीप मिश्रा?

पंडित प्रदीप मिश्रा एक प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु और कथावाचक हैं. उन्होंने सीहोर में कुबेरेश्वर धाम बना रखा है, जहां पर देश-दुनिया के लोग चले आते हैं. कथा शिव पुराण से ही पंडित मिश्रा ने अपने अधिकांश प्रवचन शुरू किए हैं. पंडित मिश्रा हर साल रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम करते हैं, जिसमें लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पंडित प्रदीप मिश्रा पर रंग की जगह किसने फेंका था नारियल, जो बना ब्रेन में सूजन की वजह? सामने आया VIDEO

ADVERTISEMENT

प्रेमानंद महाराज कौन है? 

वृंदावन में रहने वाले प्रेमानंद महाराज प्रसिद्ध संत हैं, सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय है. राधारानी के परम भक्त माने जाते है. प्रेमानन्द जी महाराज बेहद प्रसिद्ध हैं, उनके भक्तों में सेलीब्रिटी से लेकर प्रसिद्ध लोग शामिल हैं.

इनपुट- एमपी तक के लिए वरुल चतुर्वेदी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT