दुबई में बैठे जालसाजों ने इंदौर के कारोबारी को लगा दिया 4 करोड़ का चूना, लुकआउट नोटिस के बाद अमृतसर से पकड़े

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

 Fraudsters sitting in Dubai cheated Indore
Fraudsters sitting in Dubai cheated Indore
social share
google news

Indore Crime News: दुबई में बैठे कुछ जालसाजों ने इंदौर के कारोबारी के साथ 4 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर दी. जालसाजों ने अफ्रीका के दो देशों में चावल मंगाने की डील की. इंदौर के कारोबारी ने गुजरात के पोर्ट से चावल भेजा भी लेकिन जालसाजों ने चावल लेकर पैसे नहीं दिए. इसके बाद इंदौर पुलिस ने इस मामले में दखल दिया. 

इंदौर क्राइम ब्रांच ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की तो पता चला कि दुबई में बैठे आरोपी नितिन राणा और नीरज राणा ने अपनी कंपनी स्टार कम्मोडिटीज के माध्यम से इंदौर के कारोबारी प्रवीण जिंदल से 30 कंटेनर बासमती चावल की टुकड़ी का सौदा किया. सौदा 4 करोड़ रुपए में हुआ. जिसके बाद सौदे के अनुसार चावल को अफ्रीका के सेनेगल और आईवरी कोस्ट नाम के देशों में भिजवाना तय हुआ. फरियादी प्रवीण जिंदल ने इस चावल को गुजरात के पोर्ट से सेनेगल और आईवरी कोस्ट में भिजवा दिया. लेकिन सौदा करने वाले नीरज राणा और नितिन राणा ने पैसे नहीं भिजवाए.

इसके बाद लगातार पैसे देने के नाम पर इंदौर के कारोबारी को टहलाया जाता रहा. जिसके बाद इंदौर के कारोबारी प्रवीण जिंदल ने मामले की शिकायत इंदौर पुलिस से की. इंदौर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने लुकआउट नोटिस जारी कराया. इस बीच आरोपियों के मूल राज्य हिमाचल भी पुलिस पड़ताल करने गई लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला.

फिर लुकआउट नोटिस से अमृतसर एयरपोर्ट से पकड़ा गया एक आरोपी

इंदौर पुलिस द्वारा लुकआउट नोटिस जारी करा दिया गया था. जिसका फायदा मिला. आरोपियों में से एक नीरज राणा भारत आया और अमृतसर एयरपोर्ट पर उसे पकड़ लिया गया. जिसके बाद इंदौर क्राइम ब्रांच ने आरोपी नीरज राणा को अमृतसर जाकर गिरफ्तार किया. आरोपी से अब पूछताछ जारी है और दूसरे आरोपी नितिन राणा को पकड़ने प्रयास किए जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Bhind: मदरसों के नाम पर सामने आया सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा, जांच कर रहे अधिकारियों के भी उड़े होश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT