Guna: पुलिस कस्टडी में दूल्हे की मौत से मचा हड़कंप, दुल्हन ने उठाया खौफनाक कदम, पुलिस पर गंभीर आरोप

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

गुना में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से हंगामा हो गया.

point

पुलिस देवा पारदी नाम के युवक से डकैती के मामले में पूछताछ कर रही थी.

point

तक देवा पारदी की मां ने जान देने की कोशिश की.

Groom dies in police custody: गुना में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिससे हड़कंप मच गया है. घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं. दूल्हे को हल्दी लगाई गई, नया सूट पहनकर दूल्हा तैयार था. जिस घर में बारात ले जाने की तैयारी थी, उस घर में पुलिस आ धमकी और दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया. अब शादी वाले घर में मातम पसरा हुआ है, चूंकि पुलिस कस्टडी में दूल्हे की मौत हो गई है. 

परिजनों ने किया हंगामा, तोड़ा मर्चुरी रूम

गुना में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से हंगामा हो गया. मौत की खबर जैसे ही मृतक के परिजनों को मिली सभी ने हंगामा कर दिया. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. परिजनों ने अस्पताल के मर्चुरी रूम को तोड़कर शव को बाहर निकालने का प्रयास भी किया. 

डकैती के मामले में चल रही थी पूछताछ

पुलिस देवा पारदी नाम के युवक से डकैती के मामले में पूछताछ कर रही थी. जिस वक्त पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, उस वक्त आरोपी देवा की शादी की तैयारियां चल रही थीं. आरोपी और उसके चाचा गंगाराम उर्फ गंगू पारदी को उमरी में डकैती के मामले में गिरफ्तार किया गया था. चाचा-भतीजे की गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ कर रही थी. इसी दौरान म्याना पुलिस की कस्टडी में युवक की मौत का मामला सामने आया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मृतक की दुल्हन और मां ने की जान देने की कोशिश

हंगामे के दौरान मृतक की होने वाली पत्नी ने खुद को पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश भी की. वहीं मृतक देवा पारदी की मां ने पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने का प्रयास किया, लेकिन सिटी कोतवाली TI अनूप भार्गव ने महिला को कंधे का सहारा देकर पेड़ से नीचे उतारकर जान बचा ली. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी महिलाओं व परिजनों की झड़प हुई. वज्र वाहन को अस्पताल में तैनात कर दिया गया.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में परिजनों का आरोप है कि म्याना थाने के TI संजीत मावई ने देवा पारदी को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया, जिससे मौत हुई. परिजनों ने थाना प्रभारी संजीत मावई व ASI उत्तम सिंह पर FIR दर्ज करने की मांग की है. 

ADVERTISEMENT

पुलिस के खिलाफ होगी कार्रवाई?

इस मामले में पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन किसी ने पुलिस की नहीं सुनी. परिजन आरोपी TI संजीत मावई के खिलाफ FIR दर्ज कराने पर अड़े हुए हैं. देर रात तक हंगामा चलता रहा. शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है. पुलिस ने जिला अस्पताल को अपने कब्जे में लेकर छावनी में तब्दील कर दिया है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है की डकैती के मामले में आरोपियों को पकड़ा गया था,  जिसके तहत पूछताछ चल रही थी. यदि किसी पुलिसकर्मी ने गलत किया है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Guna: जमीन से निकला चांदी का ऐसा खजाना कि देखकर पुलिस के भी उड़ गए होश! हैरान कर देगा ये मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT