शादी करने के लिए गिरवी रख दिया मकान, ऐन मौके पर दुल्हन ने किया ऐसा कांड कि सिर पीट रहा दूल्हा

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

Groom kept waiting for marriage, bride absconded with money, case registered
Groom kept waiting for marriage, bride absconded with money, case registered
social share
google news

Khargone News: मध्यप्रदेश के खरगोन में लुटेरी दुल्हन का बड़ा कारनामा सामने आया है. जहां शादी से दो घंटे पहले दुल्हन दूल्हे और उसके परिवार को एक लाख रुपये की चपत लगाकर फरार हो गई. दूल्हा सेहरा लगाए अपनी दुल्हनिया का इंतजार करता रहा, लेकिन लुटेरी फिर नहीं लौटी. दुल्हन ने शादी के लिए सामान खरीदने का कहकर बाजार गई और दूल्हे से एक लाख 10 हजार रुपये लेकर फरार हो गई. दूल्हे ने शादी के लिए अपना घर गिरवी रखकर 1.10 लाख रुपये उधार लिये थे, वह भी 5 फीसदी ब्याज पर.

लेकिन दूल्हे के सारे अरमान धरे रह गए, जब लुटेरी दुल्हन उसे चपत लगाकर फरार हो गई. दूल्हा अपनी दुल्हनिया का इंतजार करता रहा, लेकिन जब वह नहीं लौटी तो फिर दूल्हे ने थाने में रिपाेर्ट दर्ज कराने पहुंच गया. खरगोन कोतवाली एक दूल्हा बरात सहित पहुंचा. धामनोद जिला धार के डोल गांव निवासी 30 वर्षीय रामेश्वर वानखेड़े सोमवार को बारात लेकर खरगोन कोर्ट में पहुंचा था. उसका विवाह करीब 26 वर्षीय ममता निवासी सांगवी जलालाबाद थाना भगवानपुरा जिला खरगोन से होना था.

खरगोन पहुंचने के बाद दुल्हन के साथ आए व्यक्ति ने दूल्हे से 1 लाख 10 हजार रुपये लिए और कहा हम सामान खरीदने के लिए बाजार में जा रहे हैं. पैसे लेकर दुल्हन फरार हो गई.

ADVERTISEMENT

दुल्हन करता रहा इंतजार
दूल्हे रामेश्वर वानखेड़े ने दुल्हन को 1 लाख रुपये सामान खरीदने के लिए दिए थे. दुल्हन भी दूल्हे से शादी का सामान लेने जाने के लिए कहकर बाजार चली गई, लेकिन इसके बाद वह लौटी नहीं. दूल्हा और बाराती घंटों इंतजार करते रहे लेकिन न तो दुल्हन वापस आई और न ही उसका कोई रिश्तेदार आया. बाद में दूल्हा उपसरपंच महेश पटेल और बारातियों के साथ लुटेरी दुल्हन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंच गया.

ज्वैलरी लेने गई दुल्हन फरार
दूल्हा रामेश्वर वानखेडे ने बताया कि आज शादी के लिए कोर्ट में बुलाया गया था. दुल्हन ने खरगोन के पहले हमें रोका और कहा ज्वैलरी लेना है, 1 लाख हमें दे दो. हमने उनको 1 लाख दे दिया. इसके बाद हम उसका रास्ता देखते रहे. लेकिन वह नहीं आए और भाग गए. हमारा परिचय राहुल और जितेंद्र ने कराया था. रहने वाले सांगवी के बता रहे हैं. बुधवार के दिन 10 हजार रुपये दिए थे और आज 1 लाख रुपये दिए. हमको बोला था कि ज्वैलरी लेना है, हां हम बारात लेकर धामनोद से आए थे.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने दर्ज किया केस
एसडीओपी खरगोन आरएम शुक्ला का कहना है मामले में जांच करने पर पाया इनका लेनदेन टेमला रोड़ पर मेनगांव थाना क्षेत्र में हुआ है. शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. ठगी करने वाली दुल्हन और अन्य की तलाश की जा रही है. डोल गांव के रामेश्वर वानखेड़े शादी के लिए कोर्ट आया था. इनसे शादी के नाम पर एक लाख रुपये लिए हैं. मेनगांव थाने पर ठगी का प्रकरण दर्ज किया गया है. ग्राम पंचायत पंधानिया के उपसरपंच महेश पटेल का कहना है, ये मेरे गांव के हैं, दलित परिवार से हैं. एक लुटेरी दुल्हन है खरगोन जिले में गैंग चल रही है. उनके हाथों ठगी हुई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:  रिश्वत ले रहा था टीआई, महिला आरक्षक ने ढक दी टोपी; वायरल हो रहा वीडियो

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT