Gwalior: लूट की आड़ में महिला के मर्डर ने खड़े किए कई सवाल, पुलिस के पास अब तक नहीं है कोई सुराग

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Gwalior Murder
Gwalior Murder
social share
google news

Gwalior: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बीते रोज एक हत्याकांड ने पुलिस के सामने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. एक मां अपने बेटे के साथ डॉक्टर को दिखाकर घर आती है और घर के दरवाजे पर ही दो नकाबपोश बदमाश चेन लूटने की कोशिश के दौरान सिर्फ महिला की हत्या कर देते हैं. यह घटना ग्वालियर पुलिस की कमजोर व्यवस्था पर भी करारा तमाचा मारती है.

ग्वालियर के प्रीतम विहार कॉलोनी में बाइक सवार दो बदमाशों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. महिला अपने बेटे के साथ डॉक्टर से दवा लेकर वापस लौट रही थी, तभी घर के दरवाजे पर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोलियां चला दी. गोली लगने से महिला की मौत हो गई. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

प्रीतम बिहार में रहने वाले जय गुप्ता अपनी मां अनीता गुप्ता को कान में दर्द की शिकायत होने पर डॉक्टर को दिखाने के लिए पहुंचे थे. डॉक्टर से दवा लेने के बाद जब जय गुप्ता अपनी मां को दोपहिया वाहन पर बिठाकर घर पहुंचे, तभी अचानक घर के बाहर बाइक सवार दो बदमाश पहुंच गए. नकाबपोश बदमाशों ने पहले जय गुप्ता से उसकी चेन मांगी, जब जय गुप्ता ने चेन नहीं दी, तो बदमाशों ने गोली चला दी. जय गुप्ता अपनी मां को लेकर गेट खोलकर घर के अंदर बचने के लिए घुसे, लेकिन बदमाशों ने गेट के अंदर भी गोली चला दी. दो गोली लगने से अनीता गुप्ता लहू लुहान होकर गिर पड़ी. जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई थी.

पुलिस की लापरवाही आई सामने

दिनदहाड़े हुई इस हत्या के बाद पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने किसी तरह की कोई सक्रियता अब तक नहीं दिखाई. हत्या के बाद भी नाकाबंदी नहीं की गई. जिस तरह से नकाबपोश बदमाशों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया, उसे देखकर बिल्कुल भी नहीं लगा, कि हत्यारे सिर्फ चेन लूट की वारदात करने आए थे. सीसीटीवी फुटेज देखने से साफ पता चलता है कि जब जय गुप्ता अपनी चेन उतार रहा था, तब तक हत्यारों ने जय गुप्ता की मां अनीता गुप्ता पर गोली चला दी. इसके बाद जब बचने के लिए दोनों घर के अंदर की तरफ भागते हैं तो हत्यारे बकायदा बंद दरवाजे में बने छेद में से दूसरा राउंड फायर कर ये सुनिश्चित करते हैं कि महिला की मौत हो गई है. इसके बाद ही ये हत्यारे भागते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जाहिर है कि यह सामान्य हत्या नहीं है और इसके पीछे गहरा षडयंत्र भी सामने आ सकता है. लेकिन इन सवालों के जवाब अब तक पुलिस के पास नहीं है. पुलिस यह भी बता पाने की स्थिति में नहीं है कि यह कोई सामान्य लूट की वारदात के दौरान हुई हत्या है या फिर इसके पीछे कोई सुनियोजित साजिश है और उसके तहत यह हत्याकांड हुआ है. कुल मिलाकर इस वारदात ने ग्वालियर पुलिस की नाकामी को पूरी तरह से उजागर कर दिया है.

ये भी पढ़ेंमुश्किल में फंसे कांग्रेस के ये विधायक, आदिवासी महिला ने मारपीट के लगाए गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT