इंदौर में रुपये-राशन का लालच देकर करा रहे थे धर्म परिवर्तन, महिला समेत 7 गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

इंदौर में धर्म परिवर्तन कराने का बड़ा मामला सामने आया है.
indore_news
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

इंदौर में लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने वाले महिला सहित 7 गिरफ्तार

point

गरीब वर्ग के लोगों को रुपये और इलाज देने के नाम पर दिया जाता है प्रलोभन

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में धर्म परिवर्तन करवाने का कारोबार चल रहा है, जहां गरीब वर्ग के लोगों को रुपये और इलाज देने के नाम पर लालच देकर उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जाता है. पुलिस ने ऐसा करने वाले एक महिला समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोप है कि प्लानिंग करके हिंदू धर्म के विरोध में लोगों को भड़काया जाता है, इसके बाद ईसाई धर्म अपनाने के लिए उकसाया जाता है. बड़गोंडा पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर एक महिला सहित 7 आरोपियों को हिरासत में लिया है.

राशन और पैसे का प्रलोभन देकर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन

बड़गोंडा क्षेत्र में कुछ दिनों से गरीब वर्ग के हिंदू परिवारों को कुछ पैसे और घर का राशन देकर प्रलोभन दिया जा रहा था, गरीब हिंदू महिलाओं को चंद पैसे का लालच दिया जाता था. उनको काम काज दिलाने के नाम हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काया जाता था. फिर उन परिवारों हिंदू से ईसाई धर्म में कन्वर्ट किया जा रहा था. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में भी हुई महिला डॉक्टर से मारपीट, इंदौर की जूडा उपाध्यक्ष ने ग्वालियर की दंपत्ति पर लगाए संगीन आरोप

हिंदू संगठनों के मध्यम से पुलिस को मिली सूचना के आधार पर पुलिस 1 महिला सहित 6 पुरुषो को हिरासत में लिया है, जो धर्म परिवर्तन करवाने का काम कर रहे थे. डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि लालच देकर धर्म परिवर्तन करने वाले 7 लोगों को हमने गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ चल रही है.  

धर्म परिवर्तन कराने के लिए चांदी के आभूषण तक दिए

बडगोंदा थाना क्षेत्र में बाडिया गांव में एक महिला राखी पर अपने मायके आई हुई थी, जिसके बाद युवकों धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाया और प्रलोभन देते हुए ईसाई धर्म के बारे में बताया. चांदी के आभूषण कुछ पैसे देने और बीमारी के दौरान फ्री इलाज करवाने का प्रलोभन दिया था.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Indore News: आदिवासी युवक को पीटने और जबरन जूते की लेस बंधवाने वाले दबंगों की पुलिस ने निकाल दी हेकड़ी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT