mptak
Search Icon

Kissu Tiwari Arrested: रामलला के दर्शन करने पहुंचा मोस्ट वांटेड किस्सू तिवारी अरेस्ट, पुलिस को चकमा देने में है माहिर

अमर ताम्रकर

ADVERTISEMENT

रामलला के दर्शन करने पहुंचा कुख्यात बदमाश किस्सू तिवारी अरेस्ट
रामलला के दर्शन करने पहुंचा कुख्यात बदमाश किस्सू तिवारी अरेस्ट
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में  हत्या एवं हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में न्यायालय से फरार घोषित मोस्ट वांटेड बदमाश किशोर उर्फ किस्सू तिवारी को पुलिस के अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया है. इस मोस्ट वांटेड अपराधी पर करीब 22 मामले दर्ज हैं. किस्सू तिवारी पर कटनी सहित जबलपुर पुलिस ने 55 हजार का इनाम घोषित किया था. पुलिस लंबे समय से किस्सू तिवारी की तलाश कर रही थी लेकिन वो पुलिस को हर बार चकमा देने में कामयाब हो जाता था. 

जानकारी के मुताबिक कटनी जबलपुर और इंदौर में किस्सू के विरुद्ध अपराध दर्ज हैं. कटनी में कोतवाली थाना अंतर्गत हत्या के एक मामले में स्थाई वारंट न्यायालय द्वारा जारी किया गया है. जबलपुर कोतवाली में भी 302 के मामले में यह वांछित अपराधी है और वारंट जारी है. इसकी सुनवाई उच्च न्यायालय जबलपुर में चल रही है.  हाईकोर्ट ने हार्डकोर क्रिमिनल किस्सू तिवारी को गिरफ्तार करने के लिए 48 घंटो का समय दिया था. हाईकोर्ट की सख्ती और मुखबिर की सूचना के बाद 55 हजार के इनामी आरोपी किस्सू तिवारी को कटनी पुलिस ने अयोध्या से गिरफ्तार किया है.

रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचा था किस्सू

कटनी एसपी अभिजीत रंजन ने बताया, किशोर उर्फ किस्सू तिवारी कटनी सहित जबलपुर पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड था. जो कई सालो से फरार चल रहा था. उस पर 55 हजार का इनाम घोषित था.  उसकी  गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें बनाई गई थी. जिन्होंने देश के विभिन्न जगहों पर दबिश दी थी.  मुखबिर की सूचना पर अयोध्या से किस्सू तिवारी को गिरफ्तार किया गया है. किस्सू अपने परिवार के साथ रामलाल के दर्शन करने अयोध्या पहुंचा था.

ये भी पढ़ें: Pune Hit and Run Case: पुणे पोर्श कार एक्सीडेंट के बाद नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, अवैध पब पर चला बुलडोजर

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फरार रहने के दौरान कई जगहों पर बिताया समय

किशोर उर्फ किस्सू तिवारी ने अलग अलग स्थानों पर फरारी काटी है. फरारी के दौरान यह जयपुर, हरिद्वार, हिमाचल, उत्तराखंड इत्यादि जगह में रहा है. कटनी पुलिस के द्वारा दस हजार इनाम की घोषणा की गई थी. जिसे आई जी ने बढ़ाकर तीस हजार रूपए कर दिया गया था और जबलपुर पुलिस के द्वारा 25 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई थी. कुल मिलाकर इस पर 55 हजार रुपए का इनाम घोषित था.

साल 1979 में रखा था अपराध की दुनिया में कदम

किशोर उर्फ किस्सू तिवारी का अपराधिक रिकार्ड दशकों पुराना है. इसने सबसे पहला अपराध वर्ष 1979 में किया था.  यह पहले 1992 में फरार हुआ था. जिसे 2015 में गिरफ्तार किया गया. कुछ समय जेल में रहने के बाद यह पुनः फरार हो गया था. इसको लंबे समय फरारी काटने का अनुभव है. साधु महात्मा जैसा इसने अपना ड्रेसअप कर रखा है और बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है.  

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा के थानेदार ने शराब के नशे में धुत होकर जबलपुर में मचाया हंगामा, वायरल हुआ वीडियो

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT