भोपाल में दंपति ने बच्चों समेत क्यों उठाया ऐसा खौफनाक कदम, पढ़ें 4 पेज का सुसाइड नोट

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Bhopal mass Suicide Case, mp news
Bhopal mass Suicide Case, mp news
social share
google news

Bhopal News: भोपाल से सामने आई सामूहिक आत्महत्या की खबर हर किसी का दिल दहल गया है. नीलबड़ में रहने वाले इस परिवार ने खुदखुशी करने से पहले एक सेल्फी ली और इसके बाद आत्महत्या कर ली. मृतकों के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें आत्महत्या का कारण बताया गया है. सुसाइड नोट में मृतक ने परिजनों से माफी भी मांगी है और ऑनलाइन कंपनी की वजह से कर्ज और फ्रॉड के जाल में फंसने का खुलासा किया है. जानिए मृतक की ही जुबानी उसकी दर्द भरी कहानी….

मृतक ने सुसाइड नोट में आत्महत्या की वजह कर्ज से परेशानी बताई है. इसमें उसने एक ऑनलाइन कंपनी का जिक्र किया है, जिसमें वह नौकरी करता था. सुसाइड नोट में कोलंबिया बेस्ड इस कंपनी पर फ्रॉड और कर्ज के जाल में फंसाने के आरोप लगाए हैं. सुसाइड नोट में जिक्र है कि इस कंपनी से जुड़ने के बाद वह धीरे-धीरे कर्ज के जाल में फंसता चला गया. उसे झूठी तस्वीरों को वायरल करने को लेकर ब्लैकमेल किया जा रहा था, जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली.

मोबाइल हैक कर दी धमकी!
मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि नौकरी के चलते ही उसके ऊपर कर्ज हुआ था, इसके बाद कंपनी के जरिए उसने लोन लिया. इस तरह वह कर्ज के जाल में फंसता चला गया. लोन देने वाली कंपनी ने धमकाना शुरू कर दिया. उसका फोन हैक करके सारे रिश्तेदारों के नंबर ले लिए गए. उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था. अश्लील फोटो बनाकर उसे रिश्तेदारों के बीच वायरल करने की धमकी दी जा रही थी.

ADVERTISEMENT

मृतक ने सुसाइ़ड नोट में लिखा कि उसने कोलंबिया बेस्ड कंपनी में ऑनलाइन काम करना शुरू किया था और इसी के बाद दलदल में फंसने की शुरुआत हुई. काम का लोड इतना ज्यादा हुआ कि वह अपने काम के साथ इस काम में लगे पैसों का हिसाब नहीं बना पाया . सुसाइड नोट में लिखा है,’यह गलत दलदल था जहां से निकल पाना मुश्किल था जब मेरे पास पूरे पैसे खत्म हो गए तो कंपनी वालों ने लोन और एग्रीमेंट का करने को कहा. मैंने मना किया क्योंकि मेरा सिविल पहले से ही खराब था लोन कहां से मिलता पर कंपनी वालों के कहने पर ट्राई किया तो तुरंत लोन मिल गया. लेकिन पता नहीं था कि हम इस मोड़ पर आकर खड़े हो जाएंगे हमारे पास कोई रास्ता नजर नहीं आएगा.जॉब वालों ने लोन का कर्ज इतना कर दिया कि मैं खुद भी हैरान होता चला गया मैं समझ गया कि मेरे साथ फ्रॉड हुआ है.’

किसी से नजर नहीं मिला पा रहा हूं
सुसाइड नोट में लिखा है ‘मैं इस हाल में हूं कि किसी से बात नहीं कर पा रहा हूं, न किसी से नजर मिला पा रहा हूं. आज मैं अपनी नजरों में गिर चुका हूं मुझे कोई नहीं समझ पा रहा है. आज नौकरी भी जाने की नौबत आ गई है मुझे अपना भविष्य और मेरे परिवार का भविष्य नहीं दिखाई दे रहा है मैं अब किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं हूं. मैं बस यही कहता हूं अपने अम्मा जी बाबू जी, पापा जी, मम्मी जी भैया भाभी, मेरी प्यारी बहना, मेरी प्यारी सी बेटी मैं तुम सबके सामने कैसे आऊं नजर कैसे मिलाऊं, सबसे ज्यादा अब इस बात का डर है कहीं भविष्य में मेरी बेटी की शादी में कोई परेशानी ना आए. मैं मजबूर हूं शायद अरे जाने के बाद सब अच्छा हो जाएगा.’

आखिर में लिखा है कि हमारी आखिरी इच्छा हमें सामूहिक दाह संस्कार करें और हमारा कोई पोस्टमार्टम ना किया जाए ताकि हम चारों साथ में रहें.


ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: भोपाल में परिवार ने किया सामूहिक सुसाइड, बच्चों को दी सल्फास की गोलियां, फिर दंपति ने लगाई फांसी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT