छतरपुर हिंसा के मास्टर माइंड हाजी शहजाद अली के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी, पुलिस को सता रहा ये डर

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

फरार आरोपी शहजाद
फरार आरोपी शहजाद
social share
google news

MP Chhatarpur Violence: छतरपुर में थाने में पथराव कांड के बाद मुख्य आरोपी बनाए गए शहजाद पर पुलिस का एक और एक्शन हुआ है. फरार चल रहे शहजाद को पकड़ने के लिए पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. दरअसल पुलिस की दबिश के बाद भी शहजाद को पकड़ने में कामयाबी ना मिलने के बाद पुलिस ने अब लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है. पुलिस को डर है कि कहीं हाजी शहजाद देश छोड़ कर न भाग जाए. यही कारण है कि पुलिस ने लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. 

शहजाद की तलाश में कई जगह दी दबिश

दरअसल लुकआउट सर्कुलर जारी करने से पहले पुलिस शहजाद को लेकर तमाम ठिकानों पर दबिश दे चुकी थी. शहजाद का इस पूरे मामले को लेकर एक वीडियो भी सामने आया था. उस वीडियो के आधार पर पुलिस को लोकेशन भी मिली थी और वह लोकेशन यूपी के किसी शहर की बताई गई, लेकिन पुलिस की टीम पहुंचने के बावजूद भी शहजाद को पकड़ने में नाकाम रही.

इसके बाद पुलिस ने छतरपुर में उससे जुड़े हुए तमाम इलाकों में दबिश दी छापेमारी की लेकिन पुलिस को शहजाद नहीं मिला, फिर पुलिस को इनपुट यह मिला कि शहजाद के रिश्तेदार दूसरे देश में हैं. वह कहीं दूसरे देश में ना चला जाए. इसी को देखते हुए लुकआउट सर्कुलर जारी किया है.

ADVERTISEMENT

क्या होता है लुकआउट सर्कुलर?

आपको बता दें कि लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद देश के तमाम एयरपोर्ट पर जिस शख्स को आरोपी बनाया गया है. उसके बारे में जानकारी पुलिस को दे दी जाती है. फोटो से लेकर तमाम जानकारी एयरपोर्ट्स पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के पास होती है. यही वजह है कि एमपी पुलिस ने यह बड़ा एक्शन लिया है. ताकि अगर शहजाद किसी दूसरे देश में जाने की कोशिश करें तो उसे पकड़ लिया जाए.

इतना ही नहीं एयरपोर्ट्स के अलावा तमाम बड़े रेलवे स्टेशनों पर भी पुलिस के इनपुट्स के बाद सुरक्षाकर्मी पेनी निगरानी रखते हैं. अब देखना यह होगा लुकआउट सर्कुलर जारी करने के बाद शहजाद को पकड़ने में पुलिस कब
कामयाब होती है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:Chhatarpur stone pelting: छतरपुर विवाद में अब एक मौलाना का VIDEO हुआ वायरल, पुलिस ने लिया रिमांड पर

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: छतरपुर पत्थरबाजी की घटना के बाद पसरा सन्नाटा, 16 आरोपियों के बंदूक लाइसेंस DM ने किए निरस्त

ये भी पढ़ें: छतरपुर थाने में पथराव और हिंसा करने वाले 150 लोगों पर FIR, CM मोहन के हस्तक्षेप के बाद एक्शन में पुलिस

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT