सिंगरौली में किसान पर रेत माफिया ने चढ़ा दिया ट्रैक्टर, मौत से मचा बवाल, कमलनाथ का CM मोहन पर निशाना

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

सिंगरौली में रेत माफियाओं ने एक किसान पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.
singrauli_crime
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कटनी के बाद सिंगरौली में आदिवासी किसान के साथ अत्याचार, रेत माफियाओं ने चढ़ाया ट्रैक्टर

point

सिंगरौली में रेत माफियाओं को रोकने गया था आदिवासी किसान, पकड़ कर पीटा फिर कुचला

point

कांग्रेस ने मोहन सरकार पर साधा निशाना, बताया जघन्य घटनाएं कब रुकेगी

Singrauli News: मध्य प्रदेश में खनिज माफिया के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि जो भी उन्हें रेत खनन से रोकता है, उसकी या तो पिटाई की जाती है या फिर उस पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया जाता है. ऐसा ही दिल दहलाने वाला मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली से आया है, जहां पर एक आदिवासी किसान पर रेत माफियाओं ने हमला कर पहले उसे पीटा, इसके बाद ट्रैक्टर चढ़ा दिया, इससे बुरी तरह घायल किसान की मौत हो गई. 

किसान को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम मोहन यादव को निशाने पर लिया है. उन्होंने सवाल किया है कि आदिवासियों के साथ अत्याचार कब रुकेगा. 
 
अवैध रेत की निकासी कर रहे हैं माफिया फसल को नुकसान पहुंचा रहे थे, जिसे रोकने के लिए आदिवासी युवक उन्हें रोकने गया, जिसे माफिया ने बेरहमी से मारपीट कर ट्रैक्टर से कुचल दिया. गंभीर हालत में सरई सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने एक्स पर पोस्ट के जरिए गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में भाजपा से जुड़े एक पदाधिकारी का ट्रैक्टर पर कुचलने का आरोप लग रहा है. 

कमलनाथ का सीएम मोहन यादव पर निशाना

कमलनाथ ने घटना को जघन्य बताते हुए कहा- "एमपी में आदिवासी अत्याचार की एक और जघन्य घटना. सिंगरौली जिले के गन्नई गांव के गरीब आदिवासी भाई इंद्रपाल अगरिया के ऊपर बीती रात्रि को रेत माफियाओं ने  ट्रैक्टर चढ़ाया जिससे आदिवासी भाई की मौत हो गई. मुख्यमंत्री 
मोहन यादव जी कब रुकेगा अत्याचार." 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने कहा- शासन-प्रशासन आरोपियों को बचा रही

इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने एक्स पर लिखा- "सिंगरौली जिले में नदी को छलनी किया जा रहा है, पुलिस और खनन विभाग मौन है. अवैध खनन करने से मना करने पर ग्रामीण पर माफिया ने चढ़ाया ट्रैक्टर सिंगरौली जिले के गन्नी गांव निवासी इंद्रपाल अगरिया के ऊपर बीती रात को रेत माफिया ने चढ़ाया. ट्रैक्टर की चोट से युवक की स्थिति गंभीर हो गई है. गन्नई गांव के पटीर नदी से अवैध रेत खनन करने से मना कर रहा था. फसल का नुकसान रेत माफिया भाजपा देवसर विधायक के खास होने से पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. ना ही ट्रैक्टर जब्त किया गया. शासन प्रशासन आरोपियों को बचाने में लगा."

सिंगरौली घटना पर जीतू पटवारी ने बोला सरकार पर हमला

मध्यप्रदेश में अंतहीन हो चुके आदिवासी उत्पीड़न की एक और सनसनीखेज घटना अब सिंगरौली से सामने आई है! गन्नई गांव के गरीब आदिवासी इंद्रपाल अगरिया पर रेत माफियाओं ने इसलिए ट्रैक्टर चढ़ा दिया, क्योंकि उसने अपनी फसल पर ट्रैक्टर चढ़ाने से मना किया था! ये आरोपी भी बीजेपी से जुड़े हुए हैं! इलाके में सालों से अवैध उत्खनन कर रहे हैं! इन्हें संरक्षण कौन और क्यों दे रहा है, यह इलाके का हर शख्स जानता है! 

ADVERTISEMENT

मोहन यादव जी, लूट की यह छूट अपराध और अपराधी को संरक्षण दे रही है! गृहमंत्री के रूप में आप चुप हैं! पुलिस-प्रशासन भी माफिया की मदद कर रहा है! जंगलराज ऐसा ही तो होता है! दलित और आदिवासियों का उत्पीड़न यदि इसी तरह जारी रहा तो वह जल्दी ही सरकार के खिलाफ सड़क पर खुला संघर्ष करते नजर आएंगे! इस लड़ाई में मैं भी सबसे आगे रहूंगा!

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मुरैना में थाने में लटका मिला हत्या के आरोपी का शव, थाना TI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, मचा हड़कंप

खेत में हो रहे खनन को रोकने गया था आदिवासी किसान 

जानकारी के मुताबिक बीती रात सरई थाना क्षेत्र बरका चौकी अंतर्गत गन्नई गांव में स्थित पटीर नदी से खनिज माफिया ट्रैक्टर से अवैध रेत का परिवहन कर रहे थे इसी दौरान गांव के रहने वाले इन्द्रपाल अगरिया ने रेत परिवहन के दौरान फसल नुकसानी का हवाला देकर रेत परिवहन रोकने का प्रयास किया तो खनिज माफियाओं ने पहले तो युवक को बेदम पीट फिर ट्रेक्टर से कुचल दिया. घटना की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में सराय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मारपीट करने वाले एवं कुचलना वाला ट्रैक्टर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष लाले वैश्य का बताया जा रहा है हालांकि पुलिस अभी कुछ नहीं बोल रही है.

देखें ये वीडियो... 

ये भी पढ़ें: जबलपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट ने भरी उड़ान, तभी मिली बम की धमकी, नागपुर में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT